England vs india

इंग्लैंड (England) के लिए रविवार का दिन बेहद खराब रहा. जिसे दर्शक और फैंस शायद ही जल्द भुला पाएंगे. जिस तरह से देश को इटली ने यूरो कप (Euro Cup 2020) के फाइनल में पेनल्‍टी शूट आउट में करारी शिकस्त दी है, उसने अंग्रेजी दर्शकों के जले पर नमक छिड़कने का काम किया है. 55 साल से इस लम्हे का इंतजार कर रहे फैंस को एक बार फिर से सिर्फ निराशा ही हाथ लगी है. इतना ही नहीं एक दिन में ब्रिटेन को तीन बड़े झटके लगे हैं. इस खास रिपोर्ट में हम आपको इन्हीं तीन बड़ी हार के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं.

यूरो कप

England

बीते 55 साल से इंग्लैंड (England) यूरो कप (Euro Cup)का एक भी खिताब अपने नाम नहीं कर सकी है. घर में खेले गए इस कप में इंग्लिश टीम को 3-2 से हार का सामना करना पड़ा है. इस शिकस्त के बाद फैंस काफी बुरी तरह से टूट चुके हैं. यहां तक कि इस हार को फैंस बर्दाश्‍त करने की स्थिति में भी नहीं हैं. इस मुकाबले के खत्म होने के बाद अग्रेंजी दर्शकों का आक्रामक रूप भी देखने को मिला है. क्योंकि रविवार को दर्शकों को तीन बड़ी हार एक साथ बर्दाश्त करनी पड़ी.

विंबलडन

photo 2021 07 12 13 36 09

दरअसल यूरो कप के फाइनल से पहले ही इंग्लिश खिलाड़ियों को विंबलडन (wimbledon ) के मिक्‍स्‍ड डबल्‍स फाइनल में भी शिकस्त का सामना करना पड़ा. नील स्‍कूपस्‍कली और उनकी अमेरिकन जोड़ीदार देसीरा क्राव्जिक ने अंग्रेजी जोड़ी जोए सलीसबरी और हैरियट डार्ट को सीधे सेटों में 6- 2, 7- 6 से हार का आइना दिखाया.

भारत और इंग्‍लैंड टी20 सीरीज

photo 2021 07 12 09 43 05 1

रविवार को ही इंग्लैंड (England) और भारतीय महिला टीम के बीच दूसरा टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला गया था. जिसमें इंग्लिश टीम को 8 रन से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा. इस हार ने भी फैंस को चोट पहुंचाने में कोई कसर नहीं छोड़ी. भारतीय टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा (Shafali Verma) की पारी की बदौलत टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 148 रन बना लिए थे. जिसका पीछा करने उतरी मेजबान टीम 8 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 140 रन ही बना सकी थी.

दूसरे टी20 मैच में इंग्लैंड (England) को हराकर टीम इंडिया ने 3 मैचों की टी20 श्रृंखला में 1-1 की बराबरी कर ली है. तीसरा टी20 मैच 14 जुलाई को खेला जाएगा. ऐसे में किसी भी तरह से दोनों ही टीम सीरीज पर कब्जा जमाने की कोशिश करेंगे. बात करें दूसरे मुकाबले की तो भारतीय टीम की फील्डिंग में कमाल का जोश देखने को मिला था. इस मैच में 4 बल्लेबाजों को रन आउट कर पवेलियन भेजा गया था.