बीते 1 अगस्त से भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट श्रृंखला का 1 मुकाबला शुरू हो चुका हैं। इंग्लैंड की शुरुआत कुछ खाँस नहीं रही और 287 रनों पर ही पेहली पारी समाप्त हो गई

इंग्लैंड कप्तान रुट ने बनाये सबसे अधिक रन

इंग्लैंड के कप्तान जो रुट ने सबसे अधिक 80 रनों की पारी खेली। जिन्हें विराट कोहली ने शानदार फील्डिंग करते हुए रन आउट कर दिया। रुट का साथ इंग्लैंड के विकेट कीपर बल्लेबाज बियेरेस्टो ने बखूबी निभाया। उन्होंने उमेश यादव की गेंद पर बोल्ड होने से पहले उन्होंने अपनी टीम के लिए 70 रन जोड़ दिए थे।

216 रन के टीम स्कोर पर कप्तान रुट के रन आउट हुए। उसके बाद इंग्लैंड के विकेटों की झड़ी लग गई और इंग्लैंड की पूरी टीम 287 पर सिमट गई ।

पहले इनिंग में भारत की शानदार शुरुआत, रुट ने खोया 1 डीआरएस

एंडरसन की गेंद पर जोए रुट ने 1 डीआरएस खो दिया है। एंडरसन की गेंद इनस्विंग होते हुए मुरली विजय के पैर पर लगी। पूरी इंग्लैंड टीम आउट चिल्ला उठी। अंपायर ने नॉट आउट करार दिया। लेकिन जो रुट ज्यादा जल्दी में दिखे।

अपने विकेटकीपर और गेंदबाज से बिना ज्यादा बातचीत किए उन्होंने रिव्यू का इशारा कर दिया। गेंद लेग स्टंप को छोड़ते हुए दूर जा रही थी और इंग्लैंड ने अपना एक रिब्यू खो दिया।

अच्छी शुरुआत के बाद भारत को तीन बड़े झटके

शिखर धवन और मुरली विजय ने 50 रनों की साझेदारी पूरी की । अब तक भारत ने तीन विकेट खो दिए हैं। जहाँ मुरली विजय 20 रन पर आउट हो गए, वहीं के एल राहुल मात्र 4 रन पर ही बोल्ड का शिकार हुए। धवन भी 26 रन बना पवेलियन लौट गए। तीनों विकेट इंग्लैंड के तरफ से सैम करन ने लिए।

उसके बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने सम्भाल कर बल्लेबाजी की और भारतीय टीम को लंच तक कोई छटका नहीं लगने दिया।