Eowx98SVgAUMKR
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल में ही भारतीय टीम ने 2-1 से टी20 सीरीज अपने नाम किया है. जहाँ पर भले ही भारतीय टीम ने सीरीज अपने नाम किया हो लेकिन कुछ खिलाड़ियों के प्रदर्शन बहुत ज्यादा निराशाजनक रहा है. जिसके कारण अब बदलाव की उम्मीद जताई जा रही है.

भारतीय टीम को अब अपने घरेलू मैदान अहमदाबाद में सभी टी20 मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेलने हैं. जहाँ पर भारतीय टीम कुछ बड़े बदलाव कर सकती हैं. जिसका एक कारण अगले साल भारत में ही होने वाला टी20 विश्व कप भी हैं.

टी20 विश्व कप को ही ध्यान में रखते हुए भारतीय टीम अगले सीरीज में 3 बड़े बदलाव के साथ नजर आ सकती है. ये 3 बड़े बदलाव आईपीएल के प्रदर्शन और घरेलू क्रिकेट में उनके रिकॉर्ड के आधार पर किये जा सकते हैं. जिनके बारें में हम आपको बताने वाले हैं.

1. संजू सैमसन की जगह ईशान किशन

Kishan

महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास लेने के बाद से भारतीय टीम विकेटकीपर बल्लेबाज की तलाश में लगी हुई है. फ़िलहाल केएल राहुल ये भूमिका निभाते हुए नजर आ रहे हैं. लेकिन दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज की तलाश अभी भी जारी नजर आ रही है.

संजू सैमसन को न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम ने टी20 फ़ॉर्मेट में मौका दिया है. लेकिन वो उसका फायदा नहीं उठा पाए हैं. जिसके कारण अब बदलाव के तौर पर आईपीएल 2020 के स्टार खिलाड़ी ईशान किशन को मौका दिया जा सकता है.

ईशान किशन एक अच्छे बल्लेबाज के साथ ही साथ अच्छे विकेटकीपर भी हैं. जिसकी जरूरत फ़िलहाल भारतीय टीम को नजर आ रही है. ईशान किशन किसी भी बल्लेबाजी क्रम में खेल सकते हैं. उसके साथ ही उनके पास आक्रामक बल्लेबाजी करने की भी क्षमता है.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse