gettyimages 1168163451

एशेज सीरीज गवांने के अब इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने आगामी न्यूजीलैंड दौरे के लिए अपनी टेस्ट और ट्वेंटी-20 टीम का ऐलान कर दिया है. टेस्ट टीम से जॉनी बेयरस्टो और जेसन रॉय को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया हैं.

गौरतलब है, कि एशेज सीरीज के दौरान जॉनी बेयरस्टो और जेसन रॉय ने काफी लचर प्रदर्शन किया था और उसकी के तहत दोनों को टेस्ट टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया, जबकि पिंडली की चोट से परेशन जेम्स एंडरसन को भी टेस्ट टीम में कोई स्थान नहीं मिला हैं.

इन नए खिलाड़ियों को मिली टीम में जगह 

england cricket 1566212522

टीम में वॉरविकशर के सलामी बल्लेबाज डोमिनिक सिबले, केंट के बल्लेबाज जॉक क्राउल तथा लंकाशायर के साकिब महमूद और मैट पार्किन्सन को जगह मिली हैं. वही ओली पोप की टीम में वापसी हुई हैं. जॉनी बेयरस्टो के स्थान पर अब जोस बटलर विकेटकीपिंग का कार्यभार सँभालते हुए नजर आएगे.

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि जॉनी बेयरस्टो ने एशेज श्रृंखला के पांच मैचों में 23.78 की औसत के साथ सिर्फ 214 रन बनाये थे, जबकि जेसन रॉय ने आठ पारियों में 13.75 की साधारण सी औसत से केवल 110 रन जोड़े थे.

21 नवंबर से होगा टेस्ट सीरीज का आगाज 

gettyimages 937634990
(Photo by : Getty Images)

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 21 नवंबर से दो टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज होगा और यह श्रृंखला आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत नहीं आएगी. टेस्ट सीरीज का सबसे पहला मुकाबला माउंट मौनगानुई के मैदान पर खेला जाएगा, जबकि दूसरा टेस्ट 29 नवंबर से हैमिलटन के मैदान पर होगा.

इस टेस्ट सीरीज के शुरू होने से पहले दोनों देशों के बीच पांच ट्वेंटी-20 मैचों की श्रृंखला का आयोजन भी किया जाएगा और इस सीरीज के लिए इंग्लैंड बोर्ड ने विश्व विजेता ओएन मॉर्गन को ही टीम का कप्तान नियुक्त किया हैं. ट्वेंटी-20 श्रृंखला 1 नवंबर से 10 नवंबर के बीच खेली जाएगी.

इंग्लैंड की टेस्ट और टी-20 टीम पर एक नजर

england training session 92c84f7e 5b77 11e9 91fa 453968a51998

टेस्टजो रूट (कप्तान), जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, जॉक क्राउल, सैम कुरेन, जो डेनली, क्रिस वोक्स, बेन स्टोक्स, डोमिनिक सिबले, ओली पोप, मैथ्यू पार्किन्सन, साकिब महमूद और जैक लीच.

ट्वेंटी-20 : ओएन मॉर्गन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, टॉम बैटन, सैम बिलिंग्स, पैट ब्राउन, सैम कुरेन, जो डेनली, लुईस ग्रेगोरी, क्रिस जॉर्डन, साकिब महमूद, डेविड मलान, मैट पार्किंसन, आदिल राशिद और जेम्स विंस.

AKHIL GUPTA

क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट...

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *