pic credit : getty images

18 अगस्त यानी शनिवार से भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट श्रृंखला का तीसरा मुकाबला ट्रेंट ब्रिज में खेला जाएगा। भारत के लिए यह मुकाबला बहुत अहम हैं। अगर भारत यहाँ हारती है तो सीरीज हार जाएंगी।जहां भुवि के श्रृंखला से बाहर होने की खबर ने कल सोशल मीडिया पर जोर पकड़ा ,वहीं  इंग्लैंड टीम के कप्तान रुट ने तीसरे मुकाबले के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी हैं।

कप्तान जो रुट ने लिए कुछ मुश्किल भरे फैसले

Pic credit : getty images

कप्तान रुट ने अपनी 11 में बर्मिंघम टेस्ट के हीरो रहे सैम कुरन की जगह दूसरे टेस्ट से बाहर रहे बेन स्टोक्स को दी है। स्टोक्स कोर्ट-कचहरी में एक सुनवाई के कारण लॉर्ड्स टेस्ट से बाहर रहे थे।

Pic credit: Getty images

स्टोक्स ही थे जिन्होंने बर्मिंघम की दूसरी पारी में भारत को 193 रन बनाने से रोकने में अहम भूमिका निभाई थी और भारत को मात्र 31 रनों से हार का मुँह देखना पड़ा था। स्टोक्स ने भारत की दूसरी पारी में 4 विकेट अपने नाम किए थे। उन्होंने के एल राहुल, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या और शमी को अपना शिकार बनाया था। जबकि सैम एक हरफनमौला खिलाड़ी के रूप में शानदार खेल दिखाते दिखे थे।

Pic credit: Getty images

रुट ने कहा ”  एक कप्तान के तौर पर यह सबसे कठिन फैसलों में से था जो मैंने लिया। यह हमारे लिए 5 टेस्ट मुकाबलो में अच्छा कर दिखाने जैसा हैं और इस बार टीम से कुरन को बाहर बैठना पड़ रहा है।”

उन्होंने यह भी कहा ” बेन टीम में वापस आ क्रिकेट खेलने को बेताब हैं। वह मैदान पर उतर अच्छा खेल दिखाने को और क्रिकेट पर ध्यान देने को को बेकरार हैं। वह खेलने के लिए एक दम तैयार होने जैसा महसूश कर रहे हैं।”

तीसरे टेस्ट मुकाबले के लिए इंग्लैंड की टीम


Action Images via Reuters / Jason Cairnduff
Livepic

अल्सटर कुक
कीटोन जेनिंग्स
जो रुट (c)
ओलिए पोप
जोनी बैरेस्टों (w)
बेन स्टोक्स
जोस बटलर
क्रिस वोक्स
आदिल रशीद
स्टुअर्ट ब्रॉड
जेम्स एंडरसन