इंग्लैंड

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट में जीत दिलाई थी. 9 विकेट गिरने के बाद भी इंग्लैंड को जीत के लिए 73 रनों की जरुरत थी और उन्होंने टीम को जीत दिला दी. हालांकि, सीरीज के चौथे टेस्ट में भी उनसे काफी उम्मीदें थी लेकिन दोनों पारियों में उनका बल्ला नहीं चला. इसके बाद वह चोटिल भी हो गए ऐसे में अब उनके खेलने पर संशय बना हुआ है.

चौथे मुकाबले में नहीं चले बेन स्टोक्स

मैनचेस्टर टेस्ट की पहली पारी में बेन स्टोक्स 26 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेल रहे मिचेल स्टार्क की गेंद पर स्लिप में स्टीवन स्मिथ ने उनका कैच लपका था.

दूसरी पारी में भी उनका बल्ला शांत रहा और सिर्फ एक रन बनाकर आउट हो गए. सिर्फ एक रन बनाकर वह पैट कमिंस की गेंद पर आउट हुए. अंत में ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच को 185 रनों से अपने नाम कर लिया था.

पाचवें टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड टीम में नहीं होगा बदलाव

यह पांचवा और आखिरी टेस्ट मैच है, जिसके लिए इंग्लैंड की टीम में कोई बदलाव नही होगा, इसके बाद मेनचेस्टर में खेले गए मैच में बेन स्टोक्स थोड़े चोटिल हो गए थे जिसके कारण सिर्फ वही पहले फिटनेस टेस्ट देंगे, इसके बाद टीम में जुड़ेंगे.

ऐसे में अब अगर वह इस गेंदबाजी टेस्ट में पास नहीं हुए तो भी उनको टीम में सिर्फ बतौर स्पेशल बल्लेबाज के रूप में रखा गया है. इससे सीधे मतलब यह है कि अगर ऐसा होता है तो टीम एक और गेंदबाज को टीम में शामिल करेगी.

अब ऐसे में एक बल्लेबाज को हटाना पड़ेगा, तो वो हो सकता है जैसन रॉय क्योंकि रॉय ने चार मैचों में केवल 110 रन ही बनाए हैं, उनका प्रदर्शन इस टेस्ट मैच में कुछ ख़ास नहीं रहा है. अब एक अतिरिक्त गेंदबाज की जगह क्रिस वोक्स और सैम कर्रन को रखा जा सकता है.

अब अगर इंग्लैंड की टीम जीत भी जाती है तब भी ट्राफी ऑस्ट्रेलिया के पास ही रहेगी, इंग्लैंड अब सिर्फ इस सीरीज को ड्रा करा सकती है आखिरी टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन खेल कर.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *