England-9 uncapped

टी20 विश्व कप की तारीखें नजदीक आ रही हैं। एक-एक करके सभी बोर्ड्स मेगा इवेंट के लिए अपनी-अपनी टीमों का ऐलान कर रहे हैं। इसी क्रम में गुरुवार को इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने अपनी 15 सदस्यीय England Cricket Team का ऐलान कर दिया है। इस टीम की कप्तानी विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन को सौंपी गई है। वहीं स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स का नाम शामिल नहीं है, जिसका मतलब है कि स्टोक्स ने फिलहाल वापसी का मन नहीं बनाया है।

England Cricket Team का हुआ ऐलान

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को 15 सदस्यीय England Cricket Team का ऐलान कर दिया है। टीम की कमान इयोन मोर्गन के हाथों में सौंपी गई है। वहीं टाइमल मिल्स की टीम में वापसी हुई है। सबसे अधिक हैरानी वाली बात ये है कि इतने बड़े इवेंट के लिए चुनी गई टीम में बेन स्टोक्स का नाम शामिल नहीं है, क्योंकि उन्होंने मानसिक स्वास्थ्य के लिए अनिश्चितकाल के लिए ब्रेक लिया हुआ है। इसके अलावा जोफ्रा आर्चर भी अनुपलब्ध चल रहे हैं।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम: इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोनाथन बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, सैम कुरन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, टाइमल मिल्स, आदिल राशिद, जेसन रॉय, डेविड विली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड

रिजर्व: टॉम कुरेन, लियाम डॉसन, जेम्स विंस

क्रिस सिल्वरवुड ने दिया टीम के लिए बयान

England Cricket Team

England Cricket Team ने 2019 में वनडे विश्व कप में खिताबी जीत दर्ज की थी। वहीं 2016 में जब भारत की मेजबानी में पिछली बा टी20 विश्व कप खेला गया था, तब इंग्लिश टीम ने वेस्टइंडीज के साथ फाइनल मैच खेला था। हालांकि वहां टीम खिताब जीतने से चूक गई थी, मगर इस बार वह पूरी तैयारी के साथ मैदान पर उतरना चाहेगी। इंग्लैंड के कोच क्रिस सिल्वरवुड ने कहा,

“टायमल मिल्स टीम में शामिल होने के हकदार हैं और पिछले कुछ सालों में उन्होंने दिखाया है कि उनके पास कौशल है। उनकी गति एक असाधारण गति है। वह हमारी गेंदबाजी इकाई में विविधता लाएंगे। मेरा मानना ​​है कि हमने एक ऐसी टीम का चयन किया है जो सभी आधारों को कवर करता है और जिसमें दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की एक बहुत ही प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट होने की उम्मीद है, जिसमें सफल होने की गहराई है।”