England Cricket Team

टीम इंडिया और इंग्लैंड क्रिकेट टीम ( England Cricket Team) के बीच खेली जा रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज अब आखिरी मुकाबले तक आ पहुंची है। इस सीरीज में इंग्लिश टीम 1-2 से पीछे है। लेकिन इस बीच मेहमान टीम को मैदान पर भारतीय गेंदबाजों का सामना करना पड़ रहा है, तो वहीं अब शहर में मौसम में तापमान के बढ़ने से टीम के खिलाड़ियों की तबियत खराब हो रही है।

बीमार हो रहे England Cricket Team के खिलाड़ी

England Cricket Team

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ( England Cricket Team) के खिलाड़ियों को सर्दी वाले वातावरण में रहने की आदत है। ऐसे में भारत के अहमदाबाद में इन दिनों तापमान बढ़ रहा है। जिसके चलते इंग्लिश खिलाड़ियों को स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो रही हैं। कप्तान जो रूट ने भी इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि टीम के कुछ सदस्य बीमार हो रहे हैं। कप्तान रूट ने ब्रिटिश मीडिया से बात करते हुए कहा,

“टीम में कुछ लोग बीमार पड़ गए हैं। हम इस पर नजर बनाए हुए हैं। ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं मालूम है कि कितने लोग इससे ग्रसित हुए हैं।”

बेन स्टोक्स का पेट हुआ है खराब

खबरों की मानें तो इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स को पेट संबंधी समस्याएं हुई हैं और भी कई खिलाड़ियों की तबियत बिगड़ी है। ऐसी खबर है कि कॉलिंगवुड डायरिया से पीड़ित हो गए हैं। हालांकि भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इस बात की पुष्टि की है कि भारतीय खिलाड़ी पूरी तरह फिट हैं।

“टीम में स्वास्थ्य को लेकर चिंता की बात नहीं है। सभी फिट हैं। इंग्लैंड के कुछ सदस्य मौसम में बदलाव के कारण बीमार पड़े हैं। पिछले कुछ दिनों से यहां काफी गर्मी है। साल में इस वक्त हमेशा ही ऐसा होता है जब मौसम लगातार बदलता है।”

भारत की स्थिति मजबूत

England Cricket Team

टीम इंडिया और England Cricket Team के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में भारत 2-1 से आगे है। अहमदाबाद में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जहां, पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम, भारतीय गेंदबाजों के सामने ताश के पत्तों की तरह बिखरती दिखी और 205 के स्कोर पर ही सिमट गई।

भारत की तरफ से पहली पारी में अक्षर पटेल ने 4, रविचंद्रन अश्विन ने 3, मोहम्मद सिराज ने 2 और वॉशिंगटन सुंदर ने 1 विकेट चटकाए। इसके अलावा भारत जब बल्लेबाजी करने उतरा, तो सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल बिना खाता खोले ही आउट हो गए। पहले दिन के अंत पर भारत का स्कोर 24-1 रहा।