England

भारत और England के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला नॉटिंघम में खेला जा रहा है। इस मैच में भारत ने अब तक मेजबान टीम पर दबदबा बनाकर रखा है। वहीं इसी बीच इंग्लैंड के लिए एक बुरी खबर आई सामने आई है। टीम के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर पूरे साल के लिए रूल्ड आउट हो गए हैं। अब वह इस साल एक्शन में नजर नहीं आएंगे। इस बात की जानकारी खुद ईसीबी ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया के जरिए दी है।

जोफ्रा आर्चर हुए पूरी सीरीज से रूल्ड आउट

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए बुरी खबर सामने आई है, क्योंकि वह ना केवल 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए अनुपलब्ध हैं, बल्कि अब वह अब पूरे साल एक्शन में नजर नहीं आ सकेंगे। जी हां, इस बात की जानकारी खुद इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने शेयर की। उन्होंने प्रेज रिलीज जारी करते हुए बताया,

“ईसीबी पुष्टि कर सकता है कि England के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने पिछले हफ्ते अपनी चोटिल दाहिनी कोहनी का एक और स्कैन कराया था। स्कैन से पता चला कि उन्हें अपनी दाहिनी कोहनी के स्ट्रेस फ्रैक्चर की पुनरावृत्ति का सामना करना पड़ा है। इन निष्कर्षों के जवाब में, उन्हें शेष वर्ष के लिए बाहर कर दिया गया है और भारत के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज, आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप 2021 और ऑस्ट्रेलिया में एशेज सीरीज को मिस करेंगे।”

कई महीनों से एक्शन से बाहर हैं आर्चर

England

England के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को इस साल छुट्टियों के दौरान कोहनी में चोट लगी थी, जिसके बाद वह इसी समस्या से जूंझ रहे हैं। इससे पहले आर्चर भारत दौरे पर आए थे, लेकिन वह लगातार एक्शन में नहीं थे और इसके बाद वह आईपीएल 2021 के शुरुआती सीजन में भी राजस्थान से नहीं जुड़े।

वह सर्जरी से गुजरे थे और उसके बाद वह खेलने के लिए लौटे तो थे, मगर फिर वह अपनी सर्जरी के चलते ही भारत के साथ खेली जा रही टेस्ट सीरीज का हिस्सा भी नहीं बन सके। अब आगे भी आर्चर England के लिए इस साल नहीं खेल सकेंगे। कहना गलत नहीं होगा की ये इंग्लैंड के लिए एक बड़ा झटका होगा।