Ben Stokes
Ben Stokes

इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) को बुधवार को न्यूजीलैंड के हाथों टी20 विश्व कप 2021 (T20 world cup 2021) के सेमीफाइनल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ टूर्नामेंट से टीम ने विदाई ली। अब इंग्लैंड का अगला लक्ष्य एशेज सीरीज होगी। एशेज से पहले टीम के लिए खुशी की खबर आई हैं। टीम के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स मैदान पर वापसी के लिए पूरी तरह से तैयार है। स्टोक्स छह महीने के ब्रेक के बाद गुरुवार को क्वीन्सलैंड के गोल्ड कोस्ट के मेट्रिको स्टेडियम में पहली बार ट्रेनिंग सत्र के लिए इंग्लैंड की टीम के साथ जुड़ गए।

Ben Stokes शुरु की ट्रेनिंग

Ben Stokes
Ben Stokes

भले ही इंग्लैंड बाहर हो गई हो, लेकिन गुरुवार को एशेज से पहले टीम के लिए खुशी की खबर आई है। ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स (Ben Stokes) मैदान पर वापसी के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। स्टोक्स छह महीने के ब्रेक के बाद गुरुवार को क्वीन्सलैंड के गोल्ड कोस्ट के मेट्रिको स्टेडियम में पहली बार ट्रेनिंग सत्र के लिए इंग्लैंड की टीम के साथ जुड़ गए।

स्टोक्स इंग्लैंड टीम के टेस्ट कप्तान जो रूट और स्टुअर्ट ब्रॉड जैसे सीनियर खिलाड़ियों के साथ पूर्ण ट्रेनिंग सत्र के लिए जुड़ गए हैं। ये खिलाड़ी एशेज की तैयारी के लिए जल्दी ऑस्ट्रेलिया पहुंचे हैं।

मानसिक स्वास्थ्य के लिए लिया था ब्रेक

ben stokes
Ben Stokes

इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर Ben Stokes ने अपने मानसिक स्वास्थ्य का हवाला देकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अनिश्चितकाल के लिए ब्रेक लिया था। लेकिन अब उन्होंने वापसी का मन बना लिया है। ये बात इंग्लैंड के लिए काफी खुशखबरी है, क्योंकि एशेज सीरीज में उनका होना टीम के लिए सकारात्मक होगा।

स्टोक्स छह महीने के ब्रेक के बाद गुरुवार को क्वीन्सलैंड के गोल्ड कोस्ट के मेट्रिको स्टेडियम में पहली बार ट्रेनिंग सत्र के लिए इंग्लैंड की टीम के साथ जुड़ गए हैं। एशेज सीरीज की शुरुआत 8 दिसंबर से होगी। 5 मैचों की सीरीज 8 दिसंबर से 18 जनवरी तक खेली जाएगी।

ICC T20 World Cup 2021 Schedule | T20 World Cup Live Streaming | T20 World Cup 2021 Live Score | T20 वर्ल्ड कप Points Table | ICC World Test Championship 2021-23 | Brian Lara ने सेमीफाइनल मुकाबले से पहले की भविष्यवाणी, | Ben Stokes की टी20 विश्व कप की भविष्यवाणी हुई गलत