England Cricket Team
England Cricket Team

T20 World Cup 2021 का 20वां मुकाबला बांग्लादेश क्रिकेट टीम और England Cricket Team के बीच खेला गया। मैच में टॉस जीतकर बांग्लादेश ने बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मगर टीम अपने फैसले को सही साबित नहीं कर सकी और 125 रन का लक्ष्य ही खड़ा कर सकी। जवाब में England Cricket Team ने 8 विकेट से मैच को जीत लिया। इंग्लैंड की ये दूसरी जीत है और वह सेमीफाइनल की ओर एक के बाद एक कदम आगे बढ़ा रही है।

टॉस जीतकर बांग्लादेश ने चुनी बल्लेबाजी

अबु धाबी के मैदान पर बांग्लादेश क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच खेले गए मुकाबले में जब सिक्का उछला, तो गिरा बांग्लादेश के पक्ष में। जहां, कप्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बांग्लादेश की टीम में सैफुद्दीन की जगह शोरफुल को शामिल किया गया।

इंग्लैंड (प्लेइंग इलेवन): जेसन रॉय, जोस बटलर (डब्ल्यू), डेविड मालन, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मॉर्गन (सी), लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, क्रिस वोक्स, क्रिस जॉर्डन, आदिल राशिद, टाइमल मिल्स।

बांग्लादेश (प्लेइंग इलेवन): मोहम्मद नईम, लिटन दास, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, महमुदुल्लाह (कप्तान), अफिफ हुसैन, नूरुल हसन (डब्ल्यू), महेदी हसन, शोरफुल इस्लाम, मुस्तफिजुर रहमान, नसुम अहमद।

बांग्लादेश ने दिया 125 रनों का लक्ष्य

England Cricket Team

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने बहुत ही निराशाजनक शुरुआत की। लिटन दास 9 (8) पर और दूसरे सलामी बल्लेबाज लाइम 5 (7) रन पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद शाकिब अल हसन भी 4 ही रन बना सके। मुशफिकुर रहीम ने 30 गेंदों पर 29 रन की पारी खेली, लेकिन वह अपनी इस पारी को बड़ा करते इससे पहले लियाम लिविंगस्टोन ने उन्हें आउट कर दिया। कप्तान महमुदुल्लाह 19 (24) पर आउट हुए।

अफिफ हुसैन 5 (6) रन बनाकर रन आउट हो गए। नुरुल हसन 16 (18) पर आउट हुए। मेहंदी हसन 11 (10) पर और मुस्ताफिजुर रहमान बिना खाता खोले गोल्डन डक पर आउट हुए। आखिर में नसुम अहमद 19 (9) रन पर नाबाद लौटे। इस तरह बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 124 रन ही बना सकी।

England Cricket Team ने 7 विकेट से जीता मैच

England Cricket Team

बांग्लादेश के दिए 125 रनों के आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी England Cricket Team को पहला झटका जोस बटलर के रूप में पावर प्ले में लगा, जब नसुम अहमद ने बटलर को 18 (18) के स्कोर पर आउट किया। लेकिन इसके बाद England Cricket Team के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय और डेविड मलान ने टीम के लिए शानदार 71 रनों की साझेदारी निभाई।

तभी बांग्लादेश ने तूफानी बल्लेबाजी कर रहे जेसन रॉय को 61 (38) पर आउट कर दिया। आखिर में डेविड मलान और जॉनी बेयरस्टो ने टीम को फिनिश लाइन तक पहुंचाया। जिसमें मलान ने 28 (25) और बेयरस्टो ने 8 (4) रन की नाबाद पारी खेली। ये इंग्लैंड की इस टूर्नामेंट में सीजन की ये दूसरी जीत है। दो मैच जीत चुकी इंग्लिश टीम के खाते में 4 अंक जमा हो गए हैं।