Engalnd board

आईपीएल 2021 (IPL 2021) की शुरूआत से पहले ही इस लीग पर कोरोना के संकट मंडराने लगे थे. इसी बीच अब बीसीसीआई (BCCI) ने इस लीग को रद्द करने का फैसला लिया है. इसकी घोषणा लगातार खिलाड़ियों के संक्रमित होने को लेकर आ रही खबरों के बाद किया है. इसी बीच अब वापस इंग्लैंड (England) लौटने वाले खिलाड़ियों के लिए बोर्ड ने सख्त आदेश जारी किया है.

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने जारी किया सख्त आदेश

England

दरअसल हाल ही में केकेआर टीम के खिलाड़ी वरूण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर इस वारयस से संक्रमित पाए थे. इसके बाद चेन्नई टीम के कोच लक्ष्मीपति बालाजी समेत कुछ स्टाफ के सदस्यों की भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आए थी. जिसके चलते सोमवार को होने वाले मुकाबले को रद्द कर दिया गया था. इसके बाद चेन्नई ने आज ही ऐलान किया था कि, 5 मई को राजस्थान से होने वाले मुकाबले में वो हिस्सा नहीं लेगी.

क्योंकि एक हफ्ते के लिए पूरी टीम क्वारंटीन हो रही है. इन खबरों के बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इस सीजन को अभी सस्पेंड करने का फैसला किया है. हालांकि आगे ये सीजन कब आयोजित होगा इसके बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है. लेकिन, इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (England cricket board ) ने अपने खिलाड़ियों को लेकर बड़ा बयान दिया है.

भारत से वापस स्वदेश लौटने वाले खिलाड़ियों को बोर्ड ने दिया एक विकल्प

WhatsApp Image 2021 05 04 at 10.57.30 AM

हाल ही में इंग्लैंड (England) क्रिकेट बोर्ड के प्रवक्ता ने इस लीग में शामिल अंग्रेजी खिलाड़ियों को लेकर कहा है कि, हम अपने 11 खिलाड़ियों को आईपीएल छोड़कर आने के लिए नहीं कहेंगे. लेकिन, हमनें उन पर अपनी नजरें बनाए रखी है. हम खिलाड़ियों के साथ ही स्टाफ के भी संपर्क में है, रही बात इस टूर्नामेंट में खेलने की तो, ये प्लेयर्स का खुद का निर्णय होगा.

उन्होंने इसी सिलसिले में आगे कहा कि, हमने अपने खिलाड़ियों को एक ऑप्शन दिया है कि, या तो वो इस आईपीएल लीग में खेलना जारी रखें या फिर वो टूर्नामेंट को छोड़कर इंग्लैंड वापस आना चाहते हैं तो उन्हें 10 दिन के क्वारंटाइन में रहना होगा. इस समय इंग्लैंड के जो खिलाड़ी भारत में हैं, उनमें इयोन मोर्गन, जोस बटलर, सैम कर्रन, टॉम करन, मोइन अली, क्रिस वोक्स, जॉनी बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, क्रिस जॉर्डन, जेसन रॉय और डेविड मलान का नाम शामिल है.

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की बढ़ सकती है परेशानी

Pat Cummins

फिलहाल इंग्लैंड (England) के खिलाड़ियों के लिए जहां राहत भरी खबर साने आई है, तो वहीं ऑस्ट्रेलिया के प्लेयर्स को खासा परेशानियों का सामना उठाना पड़ सकता है. सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड के हवाले से जारी एक रिपोर्ट की माने तो, ‘संघीय सरकार भारत से ऑस्ट्रेलिाया में एंट्री करने वाले सभी शख्स पर जुर्माना लगाने के साथ कानूनी कार्रवाई करने पर भी विचार कर रही है.’ यदि ऐसा होता है तो कंगारू खिलाड़ियों की परेशानी बढ़ सकती है.