England vs India2

इंग्लैंड (England) में कोरोना वायरस का कहर अब धीरे-धीरे अपना भायवह रूप ले रहा है. ऐसे में टीम इंडिया (Team India) के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज पर भी अब संक्रमण का खतरा मंडराने लगा है. क्योंकि भारतीय टीम पर इस वायरस का कहर टूट पड़ा है. विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और थ्रोडाउन स्पेशलिस्ट दयानंद गरानी की रिपोर्ट पाॉजिटिव आई है. इन मामलों के बीच इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने बायो बबल को लेकर एक ऐसी घोषणा की है, जिसके बारे में जानने के बाद आप भी हैरान रह जाएंगे.

इंग्लिश बोर्ड ने बायो बबल को लेकर किया बड़ा फैसला

England

दरअसल टीम इंडिया के दो सदस्यों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद ईसीबी के सीईओ टॉम हैरिसन (ECB CEO Tom Harrison) की ओर से एक बयान जारी किया गया है. जिसके जरिए उन्होंने बताया है कि, भारत-इंग्लैंड के बीच होने वाली श्रृंखला से संबंधित बायो सिक्योर बबल को ज्यादा कठोर नहीं बनाया जाएगा.

टीम इंडिया से पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Board) के भी कई खिलाड़ी इस वायरस को झेल चुके हैं. हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज के खत्म होने के बाद इंग्लिश टीम के 3 खिलाड़ी समेत कुल 7 सदस्य इस वायरस से संक्रमित पाए गए थे. जिसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में ईसीबी को दो दिन के अंदर एक नई टीम का ऐलान करना पड़ा था.

खिलाड़ियों से मानसिक स्थिति से नहीं किया जाएगा खिलवाड़

photo 2021 07 16 10 29 54

आपको ये जानकर हैरानी होगी कि, इंग्लैंड (England) में बुद्धवार को 42 हजार से ज्यादा लोग कोरोना की चपेट में आए हैं. इसके बाद भी बोर्ड टेस्ट सीरीज और काउंटी क्रिकेट के बायो बबल को सख्त बनाने के पक्ष में नहीं है. इस बारे में ईसीबी का कहना है कि, पिछली बार खिलाड़ियों की आजादी उनसे छीन ली गई थी. लेकिन, अब इस तरह के फैसले नहीं लिए जाएंगे.

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (England board) की ओर से दिए गए बयान से एक बात स्पष्ट हो चुकी है कि, सभी खिलाड़ी होटल के बाहर वर्कआउट करने के साथ ही परिवार की तरह एक-दूसरे के साथ समय भी बिता पाएंगे. इस बारे में सीईओ हैरिसन ने अपने बयान में कहा कि,

‘हम कोरोना के साथ ही जीवन जीने का प्रयास कर रहे हैं. ये नीति भले ही खतरनाक है लेकिन, वो खिलाड़ियों की मानसिक स्थिति से खिलवाड़ नहीं कर सकते हैं’.

कठिन बायो बबल की वजह से प्लेयर्स को कई टूर्नामेंट में हिस्सा लेने से कर चुके हैं मना

photo 2021 07 16 10 30 21

कोरोना महामारी के कहर के बाद लगातार खिलाड़ियों को एक कठिन बायो बबल में रहना पड़ रहा है. इसका पूरा असर प्लेयर्स के मानसिक हालात पर भी देखने को मिल रहा है. कुछ खिलाड़ियों ने इसके चलते आईपीएल में भी हिस्सा लेने से मना कर दिया था. बात करें आगामी टेस्ट सीरीज की तो भारतीय टीम 20 जुलाई से डरहम में तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच खेलेगी.