England-Bcci

भारतीय टीम इस समय इंग्लैंड दौरे (England vs IND) पर है. यहां पर उसे 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. जिसका आगाज 4 अगस्त से होने जा रहा है. लेकिन, उससे पहले टीम इंडिया (Team India) पर कोरोना का ग्रहण लग चुका है. भारतीय युवा विकेटकीपर और बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. ऐसे में अब ईसीबी (ECB) को भी तगड़ा झटका लगा है. क्या है पूरी रिपोर्ट जानिए इस खबर के जरिए…

पंत समेत दो भारतीयों के पॉजिटिव होने के बाद बढ़ी ईसीबी की चिंताEngland

दरअसल भारत के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज से इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (England Cricket Board) को भारी रेवेन्यू मिलने वाला है. इसके बारे में आपको हम पूरा ब्यौरा देंगे. लेकिन उससे पहले बता दें कि, इस समय ब्रिटेन में भारत 24 सदस्यीय टीम के साथ वहां पर मौजूद है. 18 से 23 जून के बीच न्यूजीलैंड और टीम इंडिया का आमना-सामना वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में हुआ था. जिसमें भारतीय टीम को शिकस्त का सामना करना पड़ा था.

इसके बाद बीसीसीआई (BCCI) ने सभी खिलाड़ियों को 20 दिन का ब्रेक दिया था. लेकिन, खिलाड़ियों की छुट्टी खत्म होने के बाद पता चला है कि, ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और थ्रोडाउन विशेषज्ञ दयानंद जारानी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं. लेकिन, बाकी खिलाड़ी इस महामारी की चपेट में आने से बच गए हैं. लेकिन, दयानंद के सपंर्क में आने की वजह से साहा को भी क्वारंटाइन होना पड़ा है.

डरहम के लिए रवाना हुए भारतीय खिलाड़ी

photo 2021 07 07 09 02 44 1

इंग्लैंड (England) के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया को दो अभ्यास मैच भी खेलने हैं. जिसके लिए भारतीय टीम बीते गुरूवार को डरहम के लिए रवाना हो गई थी. लेकिन, जो खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं वो अभी टीम के साथ इस यात्रा पर नहीं गए हैं. ऐसे में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी केएल राहुल के कंधो पर है. पहला अभ्यास मैच 20 जुलाई से शुरू होगा.

टेस्ट सीरीज से इंग्लिश बोर्ड को 1000 करोड़ रुपए का मिलना है रेवेन्यू

ecb logo 1 2

टेलीग्राफ के हवाले से आई एक रिपोर्ट के मुकाबिक ईसीबी को इस टेस्ट सीरीज (India vs England) से 1000 करोड़ रुपए का रेवेन्यू मिलेगा. लेकिन, बीसीसीआई ने जिस तरह से खिलाड़ियों को घूमने की छूट दी थी और अब कोरोना के मामले सामने आए हैं. उसने इंग्लैंड बोर्ड (England Board) की चिंता को बढ़ा दिया है. इस समय ब्रिटेन में भी कोरोना महामारी तेजी से पैर पसार रही है.

ऐसे में यदि केस ज्यादा बढ़ते हैं तो सीरीज पर इसका असर साफ देखने को मिल सकता है. यहां तक मुकाबले भी कैंसिल हो सकते हैं. क्योंकि बीसीसीआई को आईपीएल का दूसरा चरण भी आयोजित करना है.

द हंड्रेड पर भी मंडराया कोरोना का खतरा

terh

रिपोर्ट के हवाले से मिल रही जानकारी की माने तो अभी तक किसी भी इंग्लिश टीम किसी भी खिलाड़ी को वैक्सीन का दूसरा डोज भी नहीं लगा है. इतना ही नहीं काउंटी टीम के भी कुछ खिलाड़ी इस वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. ऐसे में 21 जुलाई से शुरू होने वाली द हंड्रेड पर भी इसका संकट मंडरा सकता है. क्योंकि कोरोना के बढ़ते मामले की वजह से कुछ बड़े क्रिकेटर पहले से ही इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले चुके हैं.

इसकी शुरूआत बीते साल ही होनी थी. लेकिन, कोरोना की वजह से इसे आगे के लिए टाल दिया गया था. इस लीग में भारतीय महिला टीम की ओर से शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना समेत 5 खिलाड़ियों का नाम शामिल है.