न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच 5 टी-20 मैचों की सीरीज का अंतिम मुकाबला ऑकलैंड में खेला गया। अभी तक हुए 4 मैचों में न्यूजीलैंड ने दो और इंग्लैंड ने भी दी मैच जीते थे। बारिश की वजह से मुकाबला देरी से शुरू हुआ। इसके साथ ही इसे 11-11 ओवर का ही रखा गया। सुपर ओवर में इंग्लैंड ने से अपने नाम कर लिया।

न्यूजीलैंड की विस्फोटक बल्लेबाज

कीवी सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल और कोलिन मुनरो ने 31 गेंदों में 83 रन जोड़े। गप्टिल 20 गेंदों में 50 और मुनरो 21 गेंदों में 46 रन बनाकर आउट हुए। कोलिन डी ग्रैंडहोम का बल्ला नहीं चला और वह 5 गेंदों में 6 रन ही बना पाए।

इसके बाद टिम सेफर्ट ने न्यूजीलैंड की पारी को संभाला और 16 गेंदों में 39 रनों की पारी खेली। मेजबान टीम ने 11 ओवर में 5 विकेट पर 146 रन बनाये। इंग्लैंड के लिए टॉम करन, सिम करन, आदिल राशिद और सकीब महमूद ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

टाई हुआ मुकाबला

इंग्लैंड ने भी न्यूजीलैंड की तरफ तेजी से रन बनाये। उनका कोई बल्लेबाज अर्धशतक नहीं बना पाया लेकिन उन्होंने मुकाबले को टाई करवा दिया। सलामी बल्लेबाज जॉनी बैरेस्टो ने 18 गेंदों में पर सबसे ज्यादा 47 रन बनाये।

उनके अलावा इयोन मॉर्गन और सैम करन ने भी तेजी से रन बनाये। अंतिम तीन गेंदबाजों पर उन्हें जीत के लिए 13 रनों की जरूरत थी। क्रिस जॉर्डन ने 12 रन बनाकर मुकाबला टाई करवा दिया। इससे पहले दोनों टीमों के बीच विश्व कप के फाइनल भी टाई रहा था।

सुपर ओवर में जीता इंग्लैंड

इंग्लैंड के लिए सुपर ओवर में इयोन मॉर्गन और जॉनी बैरेस्टो ने बल्लेबाज की। टिम साऊथी के ओवर में दोनों बल्लेबाज ने 17 रन बना दिए। दो छक्कों के अलावा उन्होंने 5 रन दौड़ कर लिये।

न्यूजीलैंड ने टिम सेफर्ट के साथ मार्टिन गप्टिल को बल्लेबाजी के लिए भेजा। क्रिस जॉर्डन की पहली 4 गेंद पर सेफर्ड 6 रन बनाकर आउट हो गये। जॉर्डन ने एक वाइड गेंद भी फेंकी। अंतिम दो गेंदों पर उन्होंने 1 ही रन दिया और अपनी टीम को जीत दिला दी।

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *