England-Ashes Series

भारत के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच के रद्द होने का नुकसान झेल चुका इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (England Cricket Board) अब एक नई पेंच में फंस गया है. एशेज सीरीज (Ashes Series) के होने में अभी लंबा वक्त बाकी है लेकिन, उससे पहले खिलाड़ियों को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आ रही है. हालिया मीडिया खबरों की माने तो इस सीरीज का हिस्सा बनने वाले प्लेयर्स अपना नाम वापस ले सकते हैं. क्या है इसकी पूरी वजह, जानिए हमारी इस खास रिपोर्ट के जरिए….

इंग्लिश बोर्ड और ऑस्ट्रेलिया को लग सकता है झटका

England

दरअसल एशेज सीरीज (Ashes Series Boycott) इसी साल के आखिर में शुरू होगी. लेकिन, ये अभी से ही विवादों में घिर गई है. जिस तरह की रिपोर्ट सामने आ रही है उसकी माने तो इंग्लैंड (England vs Australia) के शीर्ष खिलाड़ी इस साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाली एशेज सीरीज का बहिष्कार कर सकते हैं. इसके पीछे की वजह ऑस्ट्रेलिया में क्वारंटीन से जुड़ सख्त नियम हैं. ऐसे में इंग्लिश खिलाड़ी 4 महीने तक होटल के कमरों में ही नहीं रहना चाहते हैं.

ईएसपीएन क्रिकइन्फो के हवाले से आ रही खबरों की माने तो इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (England Cricket Board) अब भी अपने बड़े खिलाड़ियों को इस सीरीज का हिस्सा बनाने के लिए ऑस्ट्रेलिया भेजने पर जोर दे रहा है और इस श्रृंखला को स्थगित करने में बारे में अभी तक कोई प्लानिंग नहीं की है. जिसकी वजह से वरिष्ठ खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ भी अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं. रिपोर्ट के मुताबिक ‘टीम और ईसीबी अधिकारियों के बीच बातचीत के बाद एशेज में इंग्लिश की कमजोर टीम उतारने की संभावनाएं ज्यादा बढ़ गई हैं.’

एशेज सीरीज का बहिष्कार कर सकते हैं अंग्रेजी खिलाड़ी

photo 2021 09 16 10 10 05

फिलहाल अंग्रेजी टीम के खिलाड़ी ईसीबी (ECB) के बर्ताव से अभी भी नाराज हैं. क्योंकि उन्होंने दौरे को आंशिक या पूर्ण रूप से स्थगित करने की उनकी मांग को सिरे से खारिज कर दिया है. जारी की गई रिपोर्ट में ये दावा भी किया गया है कि, ‘इसके परिणामस्वरूप वे अपने विकल्पों पर विचार कर रहे हैं जिसमें समझा जा रहा है कि पूरी टीम का दौरे के बहिष्कार का सामूहिक फैसला लेना भी शामिल है. इसमें कोचिंग और सहयोगी स्टाफ की भी मंजूरी है.’ यदि ऐसा होता है तो ईसीबी और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के लिए ये किसी बड़े झटके से कम नहीं होगा.

ऑस्ट्रेलिया का कड़ा बायो बबल इंग्लिश खिलाड़ियों को नहीं आ रहा रास

photo 2021 09 16 10 11 04

दरअसल ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो यहां के क्वारंटीन से जुड़े नियम बेहद सख्त हैं. जिसे लेकर इंग्लैंड (England) के खिलाड़ी काफी ज्यादा निराश हैं. रिपोर्ट की माने तो इंग्लिश खिलाड़ियों को गोल्ड कोस्ट में एक रिसॉर्ट जैसे होटल में रखा जाएगा. इतना ही नहीं खिलाड़ी सिर्फ 2 या 3 घंटे के लिए ही ट्रेनिंग के लिए अपने होटल रूम से बाहर निकल पाएंगे. कहा तो ये भी जा रहा है कि, खिलाड़ियों को कड़े बायो बबल का सामना करना पड़ सकता है. इसके अलावा प्लेयर्स को उनके परिवारों को होटल के कमरे में 14 दिन तक क्वारंटीन में भी बिताना होगा.

photo 2021 09 16 10 11 06

बता दें इंग्लैंड (England) के कई खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के दूसरे हाफ में भी हिस्सा ले रहे हैं. इसके बाद वो सीधा टी20 वर्ल्ड कप खेलेंगे. इन दोनों टूर्नामेंट में भी खिलाड़ी और उनका परिवार बायो बबल से ही सामना करेगा. इसके बाद एशेज सीरीज के लिए इतने कठोर क्वारंटीन नियम है, जो इंग्लिश खिलाड़ियों को पसंद नहीं आ रहे हैं.