इंग्लैंड टीम

एक बार फिर इंग्लिश में दो भाई एक साथ खेलते नजर आएंगे. इंग्लैड टीम ऐसा करीब 19 सालों बाद फिर से होने जा रहा है. दरअसल, इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया और भारत के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज के लिए कुरेन बंधुओं (सैम और टॉम ) को 14 सदस्यीय टीम में मौका दिया है. जबकि टीम के स्टार हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स चोट के चलते सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाएंगे.

बता दें, साल 1999 के बाद से यह पहला मौका होगा, जब दो भाई एक ही साथ इंग्लैंड के लिए मैच खेलेंगे. इससे पहले, बेन होलियॉक और एडम होलियॉक 1999 में श्रीलंका के खिलाफ सिडनी में इंग्लैंड के लिए मैच खेला था. 20 साल के सैम कुरेन टी-20 अंतररार्ष्ट्रीय मैच में अपना पदार्पण करेंगे. उन्होंने इंग्लैंड के लिए अब तक एकमात्र टेस्ट मैच खेला है. वहीं, 23 साल के टॉम कुरेन ने इंग्लैंड के लिए अब तक छह टी-20 अंतररार्ष्ट्रीय मैच खेले हैं. कुरेन बंधुओं के अलावा जो रूट की वापसी हुई है. रूट ने अपना आखिरी टी-20 अंतररार्ष्ट्रीय मैच सितंबर 2017 में खेला था. रूट के अलावा मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो और जेक बाल को भी टीम में मौका दिया गया है. तेज गेंदबाज मार्क वुड को आराम दिया गया है.
5571Curran brothers join England squad for T20 series
स्टोक्स सीरीज के समय अपना रिहैबिलिटेशन करेंगे. क्रिस वोक्स भी चोट के चलते सीरीज में नहीं खेल पाएंगे. वहीं सैम बिलिंग्स, डेविड मलान, लियाम डॉसन और जेम्स विंस को 14 सदस्यीय टीम से बाहर रखा गया है. इंग्लैंड ने पिछले 10 टी-20 मैचों में केवल तीन में जीत दर्ज की है. ऐसे में उसके लिए ये सीरीज आसान नहीं होने वाली है. इंग्लैंड को 27 जून को आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ एजबेस्टन में एकमात्र टी-20 मैच खेलना है. इंग्लिश टीम फिर इसके बाद तीन से आठ जुलाई तक भारत की साथ तीन मैचों की घरेलू टी-20 सीरीज खेलेगी.

टीम- इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोनाथन बेयरस्टो, जेक बाल, जोस बटलर, सैम कुरेन, टॉम कुरेन, एलेक्स हेल्स, क्रिस जॉर्डन, लियाम प्लेंकट, आदिल राशिद, जो रूट, जेसन रॉय, डेविड विले।

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published.