gettyimages 1029752240

विश्व क्रिकेट के लगभग सभी टीमों के कुछ खिलाड़ियों में एक नयी प्रथा देखने को मिल रही है की वो टेस्ट क्रिकेट से अनिश्चितकाल तक आराम लेने का फैसला कर रहे हैं. जिससे साफ़ नजर आ रहा है की वो टेस्ट क्रिकेट को छोड़ने का फैसला करना चाहते हैं. अब इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी मोईन अली ने टेस्ट क्रिकेट से आराम लेने का फैसला किया है.

इंग्लैंड के मोईन अली ने लिया टेस्ट क्रिकेट से आराम 

मोईन अली

कल इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट जारी की जिसमें मोईन अली को टेस्ट क्रिकेट में कॉन्ट्रैक्ट नहीं दिया. उसके बाद ही मोईन ने फैसला कर लिया है की उन्हें अब टेस्ट से अनिश्चितकाल तक आराम लेना है.

हाल में दिनों में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वहाब रियाज़ ने भी ऐसी ही घोषणा की थी. मोईन अली को एशेज के पहले टेस्ट मैच में ख़राब प्रदर्शन के बाद टीम से बाहर किया गया और उसके बाद बाकि टेस्ट मैच में उनकी वापसी नहीं हो पायी. मोईन बल्ले से भी पहले टेस्ट मैच में कुछ ख़ास प्रदर्शन करने में नाकाम रहे थे.

अच्छा रहा है मोईन अली का टेस्ट करियर 

moeen ali reuters 1565515345

अब तक मोईन अली ने इंग्लैंड की टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में 60 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 28.98 के औसत से साथ 2782 रन बनाये हैं. जिसमें 14 अर्द्धशतक और 5 शतक शामिल हैं. इसके साथ ही उन्होंने गेंद के साथ 36.6 के औसत से 181 विकेट हासिल किये हैं.

इस बीच मोईन ने 5 बार पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा किया है. जबकि एक बार उन्होंने 10 विकेट लेने का कारनामा भी किया है. हालाँकि मोईन अली ने कहा की वो समय नहीं बता सकते हैं लेकिन वो टेस्ट क्रिकेट में दोबारा वापसी करना चाहेंगे.

सीमित ओवरों के क्रिकेट में अच्छा करना चाहते हैं मोईन 

2018 9image 13 51 539401840moeen ll

स्पिन गेंदबाजी ऑल राउंडर मोईन सीमित ओवरों के क्रिकेट में ज्यादा सफल रहे हैं. इसलिए अब वो सफ़ेद गेंद की क्रिकेट पर अपना ज्यादा ध्यान लगाना चाहते हैं. मोईन आज टी20 ब्लास्ट में अपने टीम के लिए सेमीफाइनल में खेलते हुए नजर आयेंगे.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *