England Cricket Team, Jason Roy

T20 World Cup 2021 में टॉप-12 टीमों का दूसरा मुकाबला इंग्लैंड क्रिकेट टीम और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम (England vs West indies) के बीच खेला गया। इस मैच में टॉस जीतकर इंग्लैंड ने फील्डिंग करने का फैसला किया। जहां, वेस्टइंडीज की टीम 55 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड ने लक्ष्य हासिल किया और 6 विकेट से जीत दर्ज कर अभियान की सफल शुरुआत की है।

England ने टॉस जीतकर फील्डिंग

England

इंग्लैंड क्रिकेट टीम और वेस्टइंडीज (England vs West indies) के बीच खेले गए मुकाबले में सिक्का उछला और इंग्लिश टीम के पक्ष में गिरा। जहां, टॉस जीतकर इयोन मोर्गन ने पहले फील्डिंग करने का फैसला किया और वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन कुछ इस तरह है:-

वेस्टइंडीज (प्लेइंग इलेवन): एविन लुईस, लेंडल सिमंस, क्रिस गेल, शिमरोन हेटमायर, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), कीरोन पोलार्ड (कप्तान), आंद्रे रसेल, ड्वेन ब्रावो, अकील होसेन, ओबेद मैककॉय, रवि रामपॉल।

इंग्लैंड (प्लेइंग इलेवन): जोस बटलर (विकेटकीपर), जेसन रॉय, डेविड मालन, इयोन मॉर्गन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, क्रिस वोक्स, क्रिस जॉर्डन, आदिल राशिद, टाइमल मिल्स।

वेस्टइंडीज हो गई 55 रन पर ढ़ेर

england

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने बेहद निराशाजनक बल्लेबाजी की। टीम ने शर्मनाक प्रदर्शन किया, सिर्फ एक बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा छुआ, उसके अलावा बाकी सभी बल्लेबाज सिंगल डिजिट के आंकड़े पर आउट हुए। इविन लुईस 6 (6) के रूप में टीम को पहला झटका लगा।

इसके बाद तो विकेट गिरने का सिलसिला शुरु हुआ, वह आखिर तक नहीं रुक सका। एल सिमंस 3 (7), शिमरॉन हेटमार 9 (9), ड्वेन ब्रावो 5 (5), निकोलस पूरन 1 (9), कीरोन पोलार्ड 6 (14), आंद्रे रसेल 0 (2), ओबेड मैककॉय बिना खाता खोले आउट हुए और रामपुल 3 (8) पर आउट हुए। आखिर में अकील हुसैन 6 (13) रन पर नाबाद लौटे। इस तरह England की शानदार गेंदबाजी के सामने 55 के स्कोर पर ही ऑलआउट हो गई। 2 बार ट्रॉफी जीत चुकी वेस्टइंडीज की टीम 14.2 ओवर में ही धराशाही हो गई। England की ओर से आदिल रशीद ने 4 विकेट, मोईन अली और त्यमल मिल्स ने 2-2 और क्रिस वोक्स-क्रिस जॉर्डन ने 1-1 विकेट चटकाए।

England ने 6 विकेट से जीता मैच

gettyimages 1329760875 1 1634985342

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के दिए 56 रनों के आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड क्रिकेट टीम को पहला झटका 21 पर विकेट गिरा। जेसन रॉय को रामपॉल ने 11 (10) पर आउट किया। इसके बाद जॉनी बेयरस्टो अगले ही ओवर में 9 (6) पर आउट हो गए। इसके बाद मोईन अली 3 (4) रन के स्कोर पर तालमेल में कमी के कारण रन आउट हो गए। लियाम लिविंगस्टोन 1 (2) पर आउट हो गए।

आखिर में जोस बटलर ने 22 गेंद पर नाबाद 24 व कप्तान इयोन मोर्गन ने 7 गेंदों पर 7 रनों की नाबाद पारी खेलकर अपनी टीम को लक्ष्य तक हासिल करने में सफलता दिलाई। टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को हासिल किया और 6 विकेट से जीत दर्ज कर ली। England ने इस जीत के साथ ही 2 अंक हासिल कर लिए हैं। इतना ही नहीं उनकी शानदार गेंदबाजी ने दूसरी टीमों के छक्के छुड़ा दिए हैं।