Team India-England
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारत और England के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज में अब तक 2 मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें पहला मुकाबला बारिश के चलते ड्रॉ हो गया था। वहीं दूसरे मैच में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए लॉर्ड्स में एक ऐतिहासिक जीत दर्ज की।

इंग्लिश टीम मैच में कमांडिंग पोजीशन में होने के बावजूद लॉर्ड्स टेस्ट गंवा बैठी। जिसके चलते टीम पर सवालिया निशान खड़े हो गए हैं। इन दोनों ही मैचों में इंग्लैंड की कुछ कमियां हैं, जो उजागर हुईं। तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 3 कमियों के बारे में बताते हैं, जिसे दूर करने में ही है इंग्लैंड की भलाई।

                      England की ये 3 कमियां हुईं उजागर

1- सलामी बल्लेबाजी

England

भारत के साथ खेले गए अब तक 2 टेस्ट मैचों में सलामी बल्लेबाजों ने कोई बड़ी पारी नहीं खेली है। खासकर लॉर्ड्स टेस्ट की दूसरी पारी की बात करें, तो रोरी बर्न्स व डोमिनिक सिबली दोनों ही ओपनर्स बिना खाता खोले शून्य पर आउट हो गए थे। जिसके चलते इंग्लैंड की टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिल पाई थी।

अब तक सिबली ने 57 रन बनाए हैं, तो वहीं बर्न्स भी 4 पारियों में सिर्फ 67 रन ही बना सके हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि अब इंग्लिश टीम अगले मैच में ओपनिंग जोड़ी में बदलाव कर सकती है। टीम के पास हसीम हमीद को सिबली या बर्न्स के साथ उतारा जा सकता है। अब यदि England को सीरीज में वापसी करनी है, तो यकीनन टीम के ओपनर्स को जिम्मेदारी अपने कंधों पर लेनी होगी।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse