Mohammed Siraj
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारत-इंग्लैंड (India vs England) के बीच होने वाली 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम इंडिया जीत के इरादे से उतरेगी. इस श्रृंखला का आगाज 4 अगस्त से होगा. लेकिन, उससे पहले ओपनर बल्लेबाज के तौर पर भारत को बड़ा झटका लग चुका है. दरअसल शुभमन गिल की इंजरी ने भारतीय टीम की समस्या को बढ़ा दिया है. लेकिन, टीम में कुछ ऐसे सलामी बल्लेबाज हैं जो उनकी गैमौजूदगी में इसका फायदा उठा सकते हैं.

इस खास रिपोर्ट में हम उन 3 खिलाड़ियों का जिक्र करने जा रहे हैं, जो अभ्यास मैच में बेहतरीन प्रदर्शन कर इंग्लिश टीम के खिलाफ होने वाली इस टेस्ट श्रृंखला मे अपनी जगह पक्की कर सकते हैं. कौन से हैं वो तीन खिलाड़ी जानते हैं इस रिपोर्ट के जरिए…

केएल राहुल

England

इस लिस्ट में सबसे बात करते हैं केएल राहुल की, जिनका पत्ता टेस्ट फॉर्मेट में बीते 2 साल से कटा हुआ है. आखिरी बार उन्होंने साल 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था. इसके बाद से लगातार उन्हें इस लंबे फॉर्मेट में टीम इंडिया की अंतिम 11 में नजरअंदाज का सामना करना पड़ा रहा है. 36 टेस्ट मैच की 60 इनिंग में 34.59 की औसत से बल्लेबाजी करने वाले राहुल के पास इस बार बेहतरीन मौका है.

इस समय युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल भी इंजरी की समस्या से जूझ रहे हैं. ऐसे में इस मौका का फायदा वो सलामी बल्लेबाज के तौर पर उठा सकते हैं. टेस्ट टीम की प्लेइंग 11 में जगह बनाने के लिए उन्हें पहले प्रैक्टिस में बेहतर प्रदर्शन दिखाना होगा. अभ्यास मैच की परीक्षा पास करने के बाद वो टीम इंग्लैंड (England) के खिलाफ अपनी जगह पक्की कर सकते हैं.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse