England Cricket Team 2

Ashes 2021-22: ब्रिसबेन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में शर्मनाक हार झेलने के बाद इंग्लिश टीम अब एडिलेड में खेले जाने वाले दुसरे टेस्ट मैच में वापसी के लिए पुरी तरह से तैयार हैं. 5 मैचो की इस प्रतिष्ठित सीरीज (Ashes 2021-22) का ये दूसरा मैच 16 दिसम्बर से खेला जाएगा. इंग्लिश टीम ने इस बेहद ही महत्वपूर्व टेस्ट मैच के लिए अपने 12 खिलाड़ियों के नामों की घोषणा कर दी हैं.

टीम में अनुभवी गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) और स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) की वापसी हुई हैं. दोनों ही खिलाड़ी ब्रिसबेन में हुए पहले टेस्ट मैच के दौरान आराम पर थे.

एंडरसन और ब्रॉड की हुई टीम में वापसी

Ashes 2021-22

एडिलेड में खेले जाने वाले एशेज सीरीज (Ashes 2021-22) के लिए इंग्लिश टीम ने अपने 12 खिलाड़ियों के नामों की घोषणा कर दी हैं. पहले टेस्ट मैच में आराम करने के बाद टीम के दोनों सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) और स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) की टीम में वापसी हुई हैं. ब्रिसबेन में हुए पहले टेस्ट मैच में इन दोनों दिग्गज गेंदबाजों को आराम दिया गया था. इन दोनों को एकसाथ टीम से बाहर रखे जाने के इस फैसले की काफी आलोचना हुई थी. टीम को 9 विकेट से एक करारी हार का सामना करना पड़ा था.

पिछले (Ashes 2021-22) मैच का हिस्सा रहे तेज गेंदबाज मार्क वुड (Mark Wood) को इस मुकाबलें से बाहर रखा गया हैं. तो वही युवा बल्लेबाज ओली पोप (Ollie pope)  पर एक बार फिर से विश्वास दिखाया गया हैं. इंग्लिश टीम इस मैच को जीतकर सीरीज को बराबर करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी.

पहले टेस्ट मैच में मिली करारी हार

Ashes 2021-22

ब्रिसबेन के एतिहासिक गाबा के मैदान पर खेले गए ऐशेज सीरीज (Ashes 2021-22) के पहले मुकाबलें में मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 9 विकेट से हारकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली.  रूट (Joe Root) का टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला उनपे ही उल्टा पर गया. पहली पारी में पुरी इंग्लिश टीम केवल 147 रनों पर ही ढेर हो गयी. तो वही खेल के चौथे दिन इंग्लैंड ने दूसरी पारी में अपने अंतिम 8 विकेट केवल 77 रनों के अन्दर गवां दिए.

जिसके कारण वो ऑस्ट्रेलिया के सामने केवल 20 रनों का ही लक्ष्य रख पाए. जिसे ऑस्ट्रेलिया ने आसानी से एक विकेट खोकर पूरा कर लिया. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 425 रन बनाए थे. ट्रेविस हेड (Travis Head) ने ताबड़तोड़ शतकीय पारी खेली थी तो वही डेविड वार्नर (David Warner) और मार्नस लाबुशाने (Marnus Labuschagne) ने भी शानदार अर्धशतक बनाया था.

एडिलेड टेस्ट के लिए इंग्लैंड की 12 सदस्यीय टीम

Ashes 2021-22

रोरी बर्न्स, हसीब हमीद, डेविड मलान, जो रूट(कप्तान), बेन स्टोक्स, ओली पोप, जोस बटलर (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, ओली रोबिनसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन, जैक लीच