ind eng

ENG W vs IND W: इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम और भारतीय महिला क्रिकेट टीम के बीच 3 मैचों की रोमांचक T20 सीरीज़ का आगाज़ हो चुका है. श्रृंखला का पहला मैच 10 सितंबर शनिवार को खेला गया. जिसमें मेज़बान इंग्लैंड ने भारत (ENG W vs IND W) को 9 विकेट से रोंदते हुए सीरीज़ में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली. ऐसे में अब अगर भारत को इस सीरीज़ पर कब्ज़ा करना है तो उन्हें अगले दोनों मुकाबलों में जीतना होगा.

कुछ ऐसा रहा पहले T20I का हाल

Sarah Glenn

आपको बता दें कि रिवरसाइड ग्राउंड में इंग्लैंड और भारत (ENG W vs IND W) के बीच खेले गए पहले T20I में मेज़बानों ने टॉस जीतकर भारतीय महिला टीम को पहले बल्लेबाज़ी करने का आमंत्रण दिया था. जोकि काफी असरदार भी साबित हुआ. भारत निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर महज़ 132 रन ही बना पाया. टीम का कोई भी खिलाड़ी 30 रनों का आकड़ा नहीं छू पाया.

वहीं इंग्लैंड के लिए साराह ग्लेन सबसे सफल गेंदबाज़ रहीं. उन्होंने 4 विकेट लेकर भारतीय बल्लेबाज़ी क्रम की कमर तोड़ दी. फ्रेया डेविस और ब्रायोनी स्मिथ ने भी 1-1 सफलता हासिल की.

सोफिया डंकले ने अर्धशतक जड़ किया कमाल

Sophia Dunkley

इंग्लैंड क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज़ सोफिया डंकले ने भारत के खिलाफ (ENG W vs IND W) पहले T20I में ज़बरदस्त अर्धशतक जड़ अपनी टीम को आसान से जीत दिलवाई. 133 रनों के लक्ष्य मेज़बानों ने 1 विकेट के नुकसान पर 13 ओवर में ही हासिल कर लिया था. जिसमें सोफिया की अर्धशतकीय पारी ने अहम भूमिका निभाई.

सोफिया डंकले ने पारी का आगाज़ करते हुए 44 गेंदों का सामना कर 138.64 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी करते हुए नाबाद 61 रन बनाए थे. पारी के दौरान इनके बल्ले से 8 चौके और 1 गगनचुंबी छक्का भी देखने को मिला था.

हालांकि सारा ग्लेन को उनकी घातक गेंदबाज़ी के लिए “प्लेयर ऑफ़ द मैच” के ख़िताब से नवाज़ा गया. उन्होंने अपने 4 ओवर के कोटे में महज़ 5.75 की इकॉनमी से गेंदबाज़ी करते हुए 23 रन देकर 4 बहुमूल्य विकेट अपने नाम किए.