Team India

भारत को इंग्लैंड के हाथों लीड्स टेस्ट मैच में पारी न 76 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा। हार की मुख्य वजह भारत की फ्लॉप बल्लेबाजी रही। अब यदि Team India को वापसी करनी है, तो यकीनन बल्लेबाजी इकाई में बदलाव करके इसे मजबूत करना होगा। इस बीच पूर्व भारतीय चयनकर्ता दिलीप वेंगसरकर ने टीम इंडिया को हनुमा विहारी के बजाए सूर्यकुमार यादव को खिलाने की सलाह दी है।

सूर्यकुमार यादव को चाहिए खिलाना

Team India

भारत की बल्लेबाजी इकाई लगातार निराशाजनक खेल दिखा रही है, जिसका खामियाजा पूरी टीम को भुगतना पड़ा। लीड्स में भारत पहली पारी में 78 और दूसरी पारी में 278 रन ही बना सके। जिसके चलते टीम को 1 पारी व 76 रनों से हार का सामना करना पड़ा। अब भारत के पूर्व चयनकर्ता दिलीप वेंगसरकर ने Team India को सूर्यकुमार यादव को खिलाने की सलाह दी है। उन्होंने कहा,

“मेरा मानना है कि हमें अपने बल्लेबाजी लाइन-अप को मजबूत करने की जरूरत है जो हनुमा विहारी के बजाय सूर्यकुमार यादव को शामिल करके कर सकते हैं। हमें एक गेंदबाज को बाहर कर छठे बल्लेबाज के साथ उतरना चाहिए। महान खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने भी छह बल्लेबाजों के साथ खेलने का समर्थन किया है। जज्बे के मामले में सूर्या इस भारतीय टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ है और वह पिछले कुछ समय से टीम के साथ है। इससे पहले की देर हो, उन्हें टीम में शामिल किया जाए।”

बेहतरीन फॉर्म में हैं सूर्या

Team India

लंबे वक्त तक घरेलू व आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले सूर्यकुमार यादव को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मौका मिला। फिर तो सूर्या ने पीछे मुड़कर ही नहीं देखा। इस साल जब इंग्लैंड, भारत दौरे पर आई थी, तभी सूर्या को T20I क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला था और उन्होंने मौके पर चौका लगाया और पहली ही गेंद पर छक्का लगाते हुए अपने करियर की शुरुआत की।

फिर श्रीलंका दौरे पर बल्लेबाज को मौका मिला और उन्होंने वहां भी अच्छी बल्लेबाजी की। जिसके बाद इंग्लैंड में मौजूद Team India में उनका नाम शामिल किया गया। वनडे और T20I क्रिकेट में अपने बल्ले की धाक दिखाने के बाद अब वह टेस्ट में डेब्यू का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि इस बात संदेह नहीं है कि हनुमा विहारी भी प्लेइंग इलेवन में शामिल होने के मजबूत दावेदार हैं।