ENG vs SA 2nd Test Match

ENG vs SA Dream11 Prediction in Hindi, Fantasy Cricket Tips, प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट, Dream11 Team, इंजरी अपडेट – Basil D’Oliveira Trophy, 2022

ENG vs SA Test Series, 2022 मैच डिटेल्स:

gettyimages 630523050 612x612 1

ENG vs SA के बीच टेस्ट श्रृंखला का तीसरा और निर्णायक टेस्ट मैच 8 सितंबर को The Oval, London, England में खेला जाएगा। यह मैच 03:30 AM पर शुरू होगा। इस मैच का सीधा प्रसारण व अपडेट Fancode app और cricketaddictor.com पर उपलब्ध रहेगा।

ENG vs SA Test Series, 2022  मैच प्रीव्यू:

पहले मैच में खराब प्रदर्शन के बाद इंग्लैंड टीम ने दूसरे मुकाबले में शानदार वापसी करते हुए साउथ अफ्रीका टीम को पारी और 85 रन के अंतर से हराकर श्रृंखला में 1-1 की बराबरी कर ली है। इंग्लैंड टीम के तरफ से दूसरे मुकाबले में  बेन स्टोक्स , बेन फॉक्स दोनों बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक बनाए तथा जेम्स एंडरसन,स्टुअर्ट ब्रॉड, ओली रॉबिन्सन की बेहतरीन गेंदबाजी के चलते टीम बड़ी आसानी से मैच जीतने में कामयाब रही।

साउथ अफ्रीका टीम के तरफ से दूसरे मुकाबले में  कैगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे ने अच्छा प्रदर्शन किया इस तीसरे और निर्णायक मुकाबले में टीम को बल्लेबाजों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। दोनों टीमें इस अंतिम निर्णय के मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए 3 मैचों की टेस्ट श्रंखला को अपने नाम करने के इरादे से मैदान में उतरेंगी। 

ENG vs SA Test Series, 2022  मौसम रिपोर्ट:

आज के मैच में हल्की बारिश की संभावना है। तापमान 15 से 18 डिग्री के बीच में रहेगा।

ENG vs SA Test Series, 2022  पिच रिपोर्ट:

यह एक संतुलित पिच है। इस पिच पर शुरुआत में तेज गेंदबाजों को काफी मदद प्राप्त होती है इसलिए इस पिच पर टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना सही निर्णय रहेगा। 

पहले बल्लेबाजी करते हुए रिकॉर्ड:

यह एक संतुलित पिच है और जिस पर औसत स्कोर 238 के आसपास रहता है।

पहले गेंदबाजी करते हुए रिकॉर्ड;

पिछले कुछ मुकाबलों के अनुसार इस पिच पर टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना एक सही निर्णय रहता है पहले गेंदबाजी करते हुए यहां पर सिर्फ 60% मुकाबले ही जीते गए हैं 

संभावित एकादश ENG:

एलेक्स लीज़, जैक क्रॉली, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (c), बेन फॉक्स (wk), स्टुअर्ट ब्रॉड, ओली रॉबिन्सन, जैक लीच, जेम्स एंडरसन

संभावित एकादश SA:

डीन एल्गर (c), सरेल एरवी, कीगन पीटरसन, एडेन मार्कराम, रासी वैन डेर डूसन, काइल वेरेने (wk), साइमन हार्मर, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे, लुंगी एनगिडी

ENG vs SA Test Series, 2022  ड्रीम टीम टॉप पिक्स:

एनरिक नॉर्टजे; इस श्रंखला में अभी तक सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज यह 2 मैचों में 9 विकेट ले चुके हैं इस पिच पर तेज गेंदबाजों को काफी मदद भी प्राप्त होती है ऐसे में यह ड्रीम टीम ने कप्तान के तौर पर एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं। 

जो रूट; यह इंग्लैंड टीम के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं हाल ही में इन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 10000 रन पूरे किए हैं ऐसा करने वाले यह इंग्लैंड टीम के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं, हालांकि पिछले मुकाबले में यह कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे पर इस मैच में यह बड़ा स्कोर कर सकते हैं । 

सरेल एरवी; साउथ अफ्रीका टीम के सलामी बल्लेबाज है अभी तक 3 पारियों में 103 रन बना चुके हैं इस मैच में भी ये बल्ले से अच्छा योगदान कर सकते हैं। 

बेन स्टोक्स; यह इंग्लैंड टीम के प्रमुख ऑलराउंडर हैं इन्हें हाल ही में इंग्लैंड टेस्ट टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। बतौर कप्तान इन्होंने अभी तक काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। पिछले मुकाबले में इन्होंने ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए 103 रन बनाए और 4 विकेट लिए अभी तक 2 मुकाबले में 143 रन बनाए हैं और 7 विकेट लिए हैं इस मैच में भी इंग्लैंड टीम के तरफ से प्रमुख खिलाड़ी रहेंगे। 

कैगिसो रबाडा; ICC टेस्ट रैंकिंग में यह दुनिया के पांचवें सबसे बेहतरीन गेंदबाज हैं टेस्ट मैचों में यह 250 विकेट हासिल कर चुके हैं पिछले मुकाबले में इन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट लिए इस मैच में भी अपनी गेंदबाजी से इंग्लिश बल्लेबाजों के समक्ष अच्छी चुनौती पेश कर सकते हैं। 

जेम्स एंडरसन; टेस्ट क्रिकेट में यह दुनिया के महानतम गेंदबाजों में से एक हैं यह गेंद को हवा में स्विंग कराने की क्षमता रखते हैं पिछले मुकाबले में इन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट लिए इस मैच में यह गेंदबाजी से ड्रीम टीम मैच के पॉइंट दिला सकते हैं।

जॉनी बेयरस्टो; इंग्लैंड टीम के इनफॉर्म बल्लेबाज है इस साल टेस्ट फॉर्मेट में यह 994 रन बना चुके हैं अभी तक 2 मुकाबलों में 67 रन बनाए हैं इस मैच में इंग्लैंड टीम को इनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। 

स्टुअर्ट ब्रॉड; अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने इस श्रंखला में ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए 72 रन बनाए और 7 विकेट लिए इस मैच में भी  यह ड्रीम टीम में अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं। 

ENG vs SA Test Series, 2022 कप्तान/उपकप्तान विकल्प:

कप्तान:जो रूट, बेन स्टोक्स,ओली पोप

उपकप्तान:जॉनी बेयरस्टो,कैगिसो रबाडा,स्टुअर्ट ब्रॉड

ड्रीम 11 टीम 1:

IMG 20220908 122228 470

विकेटकीपर:जॉनी बेयरस्टो

बल्लेबाज;ओली पोप,कीगन पीटरसन ,सरेल एरवी

आल राउंडर: बेन स्टोक्स,एडेन मार्कराम

गेंदबाज; कैगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे,ओली रॉबिन्सन,स्टुअर्ट ब्रॉड,जेम्स एंडरसन

ड्रीम 11 टीम 2:

IMG 20220908 122231 857

विकेटकीपर:जॉनी बेयरस्टो

बल्लेबाज;ओली पोप,कीगन पीटरसन ,सरेल एरवी

आल राउंडर: बेन स्टोक्स,जो रूट

गेंदबाज; कैगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे,ओली रॉबिन्सन,स्टुअर्ट ब्रॉड,जेम्स एंडरसन

ENG vs SA Test Series, 2022  विशेषज्ञ सलाह:

इस पिच पर गेंदबाजों को मदद प्राप्त होती है, इस मैच में 1-3-2-4 के कंबीनेशन के साथ जाना सही निर्णय रहेगा।  

ENG vs SA Test Series, 2022  संभावित विजेता:

ENG के मैच जीतने की संभावना ज्यादा है। वह इस मैच में ज्यादा संतुलित और मजबूत टीम नजर आ रही है।

सभी Cricket Match Prediction और Fantasy Tips प्राप्त करें – CLICK HERE

Cricket Match Prediction | IPL 2022 Auction | Today Match Fantasy Tips | Fantasy Cricket Tips | ICC Teams  RankingsCricket News and Updates | Cricket Live

Ashish Khudania

Am a blog writer