ENG vs NZ

ENG vs NZ के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज हो गया है। Ben Stokes की अगुवाई वाली इंग्लैंड की टीम 2 जून को इंग्लैंड के लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउन्ड में न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेल रही है। न्यूजीलैंड (ENG vs NZ) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। जैक लीच को बाउंड्री पर फील्डिंग के दौरान डाइव लगाने के बाद कपकपी के लक्षण दिखे, जिसके बाद वह पहले टेस्ट से रूल्ड आउट हो गए।

ENG vs NZ: पहले टेस्ट से रूल्ड आउट हुए जैक लीच

ENG vs NZ

दरअसल 2 जून को न्यूजीलैंड (ENG vs NZ) के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट मैच में  बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने फुल टाइम टेस्ट कप्तानी की जिम्मेदारी संभाली है। इसके अलावा जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड की भी टीम में वापसी हुई है। मैच शुरू होने से पहले जब टॉस का सिक्का उछाला गया, तो वह न्यूजीलैंड के पलड़े में जाकर गिरा। इसी कड़ी में एक अनोखा वाकया देखने को मिला।

बात है न्यूजीलैंड के पारी के 5वें ओवर के दौरान, जैक लीच अजीब तरह बाउंड्री पर अपने सिर को पकड़ कर लेट गए। जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। वायरल फोटो में देखा जा रहा है कि वह बाउन्ड्री पर अपना सिर पकड़ कर जमीन पर लेटे हुए हैं। उनके जमीन पर लेटते ही फिजियो मैदान पर आए और मेडिकल जांच के लिए तुरंत वहां से ले जाया गया।

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड दोनों का मेडिकल स्टाफ उसकी जांच कर रहे हैं। इस घटना की वजह से मैच कुछ देर के लिए रुका रहा. बता दें कि, लीच, कॉनवे का कैच पकड़ने के लिए बाउन्ड्री की तरफ तेजी से भागे और गेंद पकड़ने में साकार भी हो गए। लेकिन ऐसा करते समय ऐसा लगता है कि उन्होंने खुद को काफी नुकसान पहुंचाया। हालांकि कयास लगाया जा रहा है कि इस दौरान उनकी कंधे या गर्दन पर चोट लग गई है। फिलहाल उनका मेडिकल चेकअप जारी है।