ICC T20 World Cup 2021

ENG vs NZ Dream11 Prediction in Hindi, Fantasy Cricket Tips, प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट, Dream11 Team, इंजरी अपडेट –  ICC World Twenty20, 2021

ENG vs NZ ICC World T20, 2021 मैच डिटेल्स:

England vs New Zealand

ENG vs NZ के बीच ICC World T20, 2021 टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल मैच 9 नवंबर को Sheikh Zayed Stadium, Abu Dhabi, United Arab Emirates में खेला जाएगा। यह मैच 07:30 PM(IST) बजे शुरू होगा। इस मैच का सीधा प्रसारण व अपडेट Fancode app और cricketaddictor.com पर उपलब्ध रहेगा।

ENG vs NZ ICC World T20, 2021 मैच प्रीव्यू:

यह इस टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल मैच है इस टूर्नामेंट में दोनों टीमों के प्रदर्शन की तुलना की जाए तो ENG टीम ने (ग्रुप ए) में शानदार प्रदर्शन करते हुए 4 मैचों में जीत दर्ज की है और वह अंकतालिका में प्रथम स्थान पर रही है, हालांकि पिछले मैच में इंग्लैंड टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 10 रन से हार का सामना करना पड़ा है परंतु फिर भी इस पूरे टूर्नामेंट में इंग्लैंड टीम ने काफी सराहनीय प्रदर्शन किया है। इस सेमीफाइनल मैच में भी इंग्लैंड टीम को अपने सभी खिलाड़ियों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। इंग्लैंड टीम के तरफ से टीम के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर  ने काफी शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है।

दूसरी और न्यूजीलैंड टीम ने पहले मैच में खराब प्रदर्शन के बाद लगातार शानदार प्रदर्शन करते हुए 4 मैचों में जीत दर्ज की है और वह (ग्रुप बी) में अंकतालिका में दूसरे स्थान पर रही है। न्यूजीलैंड टीम के तरफ से टीम के प्रमुख गेंदबाज  ट्रेंट बोल्ट  काफी अच्छी लय में नजर आ रहे हैं इस मैच में न्यूजीलैंड टीम एकजुट होकर शानदार प्रदर्शन करते हुए इस मैच को जीतकर फाइनल में अपनी जगह पक्की करने के इरादे से मैदान में उतरेगी। वहीं इंग्लैंड टीम भी इस मैच को जीतकर फाइनल में अपनी जगह बनाना चाहेगी अगर दोनों टीमें अपनी क्षमता अनुसार प्रदर्शन करती हैं तो दोनों टीमों के बीच एक अच्छा मुकाबला देखने को मिल सकता है। 

ENG vs NZ ICC World T20, 2021 मौसम रिपोर्ट:

mosum

आसमान बिल्कुल साफ रहेगा बारिश होने की संभावना नहीं है। तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

ENG vs NZ ICC World T20, 2021 पिच रिपोर्ट:

पिछले कुछ मुकाबलों के अनुसार यह पिच बल्लेबाजों  के अनुकूल नजर आई है। इस पिच पर शुरुआत में तेज गेंदबाजों को मदद प्राप्त होती है, इस पिच पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना सही निर्णय रहेगा।

पहली पारी का औसत स्कोर:

पहली पारी में बल्लेबाजी करना थोड़ा आसान नजर आया है यहां पर पहली पारी का औसत स्कोर 145 रन है।

लक्ष्य का पीछा करते हुए रिकार्ड:

दूसरी पारी में बल्लेबाजी थोड़ी मुश्किल नज़र आई है। इसीलिए यहां पर लक्ष्य का पीछा करते हुए 40 प्रतिशत मुकाबले जीते गए हैं।

संभावित एकादश ENG:

जेम्स विंस, जोस बटलर (wk), डेविड मालन, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मॉर्गन (c), लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, क्रिस वोक्स, क्रिस जॉर्डन, आदिल राशिद, मार्क वुड

संभावित एकादश NZ:

मार्टिन गप्टिल, डेरिल मिशेल, केन विलियमसन (c), डेवोन कॉनवे (wk), ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, एडम मिल्ने, टिम साउथी, ईश सोढ़ी, ट्रेंट बोल्ट

ENG vs NZ ICC World T20, 2021 ड्रीम टीम टॉप पिक्स:

केन विलियमसन; यह न्यूजीलैंड टीम के कप्तान है तथा टीम के सबसे प्रमुख बल्लेबाज है पिछले मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ इन्होंने 42 गेंदों में 40 रन की शानदार पारी खेलकर में जीताया जिसके बदौलत टीम सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही इस मैच में भी न्यूजीलैंड टीम के तरफ से यह एक प्रमुख बल्लेबाज रहेंगे।

मोइन अली; T20 फॉर्मेट में इंग्लैंड टीम के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर है इन्होंने इस टूर्नामेंट में शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए 7 विकेट लिए हैं और 41 रन बनाए हैं। यह अंतिम ओवरों में काफी विस्फोटक बल्लेबाजी करने में माहिर है इस मैच में यह बल्ले और गेंद दोनों से अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। 

जोस बटलर; यह इंग्लैंड टीम के सलामी बल्लेबाज है इन्होंने इस टूर्नामेंट में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 240 रन बनाए हैं। यह काफी अच्छी लय में नजर आ रहे हैं इस मैच में यह बड़ा स्कोर कर सकते हैं इसलिए इनका ड्रीम टीम में होना आवश्यक है। 

ट्रेंट बोल्ट; यह न्यूजीलैंड टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज है इन्होंने इस टूर्नामेंट में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 5 मैचों में 11 विकेट लिए हैं इस मैच में भी यह गेंदबाजी से ड्रीम टीम में अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं।

आदिल राशिद; इंग्लैंड टीम के प्रमुख स्पिन गेंदबाज है इन्होंने इस टूर्नामेंट में अभी तक 5 मैचों में 8 विकेट लिए हैं। इस पिच पर स्पिन गेंदबाजों को काफी मदद भी प्राप्त होती है ऐसे में यह ड्रीम टीम में एक ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं। 

मार्टिन गप्टिल; न्यूजीलैंड टीम के सलामी बल्लेबाज है यह काफी आक्रामक शैली के साथ बल्लेबाजी करते हैं इस टूर्नामेंट में इन्होंने अभी तक 176 रन बनाए हैं इस मैच में यह बल्लेबाजी से अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। 

ENG vs NZ ICC World T20, 2021 कप्तान/उपकप्तान विकल्प:

कप्तान: जोस बटलर,मोइन अली

उपकप्तान:मार्टिन गप्टिल,केन विलियमसन 

ENG vs NZ ICC World T20, 2021 ड्रीम 11 टीम 1:

Screenshot 2021 11 09 7.24.42 PM

विकेटकीपर;जोस बटलर

बल्लेबाज: डेविड मालन,मार्टिन गप्टिल, डेरिल मिशेल, केन विलियमसन 

आल राउंडर : लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली

गेंदबाज: क्रिस वोक्स,आदिल राशिद,ईश सोढ़ी, ट्रेंट बोल्ट

ENG vs NZ ICC World T20, 2021 ड्रीम 11 टीम 2:

Screenshot 2021 11 09 7.25.53 PM

विकेटकीपर; जोस बटलर

बल्लेबाज: डेविड मालन,मार्टिन गप्टिल, केन विलियमसन 

आल राउंडर: लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली,जेम्स नीशम

गेंदबाज: ईश सोढ़ी, ट्रेंट बोल्ट, क्रिस जॉर्डन

ENG vs NZ ICC World T20, 2021 विशेषज्ञ सलाह:

इस पिच पर  बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को मदद प्राप्त होती है,दूसरी पारी में स्पिन गेंदबाजों को पिच से मदद प्राप्त होती है ऐसे में जोस बटलर,मोइन अली कप्तान और उपकप्तान के लिए अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं।

ENG vs NZ ICC World T20, 2021 संभावित विजेता:

NZ के मैच जीतने की संभावना ज्यादा है। वह इस मैच में ज्यादा संतुलित और मजबूत टीम नजर आ रही है।

Ashish Khudania

Am a blog writer