ENG vs NZ 2022
ENG vs NZ 2022

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड (ENG vs NZ) के बीच हेडिंग्ले के मैदान पर तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है. जिसमें इंग्लैंड की टीम मजबूत स्थिति में नजर आ रही है. इस मैच के दौरान ग्राउंड में अजीबो-गरीब नजारा देखने को मिला. विदेशों में स्टैंड्स पर दर्शकों को खाते-पीते हुए देखा जाना आम बात है. वहीं इस मैच में स्टैंड में बैठे बर्गर खा रहे दर्शक की वीडियो तेजी से वारयल हो रही है. जिसमें दर्शक बेन स्टोक्स के कैच के सामने अपने बर्गर का आनंद लेना भूल गया.

ENG vs NZ: बेन स्टोक्स ने पकड़ा शानदार कैच

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) गेंदबाजी और बल्लेबाजी से कमाल करने के लिए दुनियाभर में मशहूर हैं. लेकिन, वह मैदान पर फील्डिंग करते समय भी काफी एक्टिव रहते हैं. 31 साल के बेन स्टोक्स शानदार फील्डिंग के मामले में युवा खिलाड़ियों को मात देते हैं. उन्होंने इंग्लैंड और न्यूजीलैंड (ENG vs NZ) के बीच हेडिंग्ले में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में शानदार कैच लपककर दर्शकों को हैरत में डाल दिया.

इग्लैंड क्रिकेट ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया है. तीसरे मैच के 116वें ओवर में न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेरिव मिचेल ने इंग्लैंड के गेंदबाज जैक लीच की गेंद पर हवा में शॉट खेलते हुए मिडऑफ के ऊपर से छक्का लगाने की कोशिश की लेकिन, उनका यह शॉट सही तरीके से टाइम नहीं हो पाया और बॉल काफी देर तक हवा में रही.

डेरिव मिचेल पूरी तरह से छक्का लगाने में नाकामियाब रहे. उनके शॉट को देखकर ऐसा लग रहा था कि गेंद बॉउंड्री तक आसानी से पहुंच जाएगी, मगर ऐसा ना हो सका और बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने लंबी दौड़ लगाते हुए इस मुश्किल कैच को आसानी से पकड़ लिया.

वहीं स्टैंड में बैठे दर्शक, बर्गर का लुफ्त उठा रहे थे. लेकिन, जब बेन स्टोक्स ने यह कैच पकड़ा तो, वह अपना बर्गर खाना भूल गए और स्टोक्स के कैच पर निगाहें जमाए रहे. इस बेहतरीन कैच के चलते बर्गर खा रहे दर्शके के मुंह से निवाला हलक से नीचे नहीं उतर पाया. जिसके बाद ये फनी मूमेंट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

इंग्लैंड को टेस्ट जीतने के लिए बनाने होंगे 113 रन

eng vs nz test series
ENG vs NZ test series

इंग्लैंड और न्यूडजीलैंड (ENG vs NZ) के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है. इंग्लैंड की टीम पहले ही इस सीरीज के दोनों टेस्ट जीतकर 2-0 से आगे चल रही है, वहीं तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लिश टीम मजबूत नजर आ रही है.

तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल खत्म हो चुका है. तीसरे टेस्ट मैच को जीतने के लिए इंग्लैंड की टीम को 113 रनों की दरकार है. इग्लैंड ने दूसरी पारी में 1 विकेट के नुकसान पर 183 रन बना लिए हैं. अगर न्यूजीलैंड की टीम क्लीन स्वीप से बचना चाहती है तो उसे इंग्लैंड के 8 विकेट चटकाने होंगे.