James Anderson

ENG vs NZ: इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच आज यानी 23 जून को हेडिंग्ली  खेला जाना है। लेकिन इस मैच की शुरुआत से पहले मेजबान टीम इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है, दरससल इंग्लिश टीम के दिग्गज गेंदबाज जेम्स एंडरसन चोटिल होने के चलते तीसरे टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं हो पाएंगे, इस बात की पुष्टि खुद कप्तान बेन स्टोक्स ने की है।

चोटिल होने के चलते बाहर हुए जेम्स एंडरसन

ENG vs IND 2021: Twitter Hails James Anderson Bowling With A Bleeding Knee At The Oval

इंग्लैंड फिलहाल ENG vs NZ सीरीज में 2-0 की अजय बढ़त बनाए हुए हैं, इस सीरीज के बाद इंग्लिश टीम को अपने घर पे ही भारत के विरुद्ध पिछले साल की घरेलू सीरीज का इकलौता टेस्ट मैच खेलना है। बकौल बेन स्टोक्स आखिरी टेस्ट मैच के लिए जेम्स एंडरसन उपलब्ध नहीं होंगे।

लेकिन 1 जुलाई को भारत के खिलाफ उनके मैदान में उतरने की संभावना है। एंडरसन की जगह तीसरे टेस्ट मैच में जेमी ओवरटन को डेब्यू का अवसर दिया जाएगा। इसके बारे में जानकारी देते हुए बेन स्टोक्स ने कहा,

“दुर्भाग्य से जिमी एंडरसन ने उतनी अच्छी तरह रिकवरी नहीं की जितना हम चाहते थे। इसलिए जेमी ओवरटन इस सप्ताह पदार्पण करने जा रहे हैं। जिमी के लिए यह दुर्भाग्यपूर्ण है लेकिन हमें अगले हफ्ते भारत के खिलाफ एक बड़ा टेस्ट मैच देखने को मिला है। मैं उनकी चोट के बारे में निश्चित नहीं हूं, मुझे यकीन है कि मेडिकल टीम मुझे अपडेट करेगी, लेकिन उनके टखने में काफी तकलीफ है।

ENG vs NZ: कोरोना नेगेटिव होने के बाद विलियमसन NZ के साथ जुड़े

New Zealand captain Kane Williamson tests positive for COVID-19 on eve of second Test- The New Indian Express

इसके साथ ही आपको बता दें कि न्यूज़ीलैंड के कप्तान केन विलियमसन कोरोना नेगेटिव होने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ ENG vs NZ सीरीज व्हाइट वॉश होने से बचाने के लिए वापस आ गए हैं। विलियमसन ने नॉटिंघम टेस्ट से पहले शाम को हल्के लक्षणों का अनुभव करने के बाद कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था। इस मैच में उनकी टीम को नाटकीय अंदाज में हार का सामना करना पड़ा था, जिसमें जॉनी बेयरस्टो और इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स की दमदार पारियों की अहम भूमिका थी।