England won by 7 wkts Against New Zealand in 3rd Test

ENG vs NZ: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेले सीरीज के आखिरी और अंतिम टेस्ट मैच में भी जीत मेजबान ने शानदार जीत दर्ज करते हुए मेहमान टीम का 3-0 से सूपड़ा साफ कर दिया है. इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम ने पहली पारी में 329 रन बनाए थे. जिसके जवाब में अंग्रेजी टीम का बुरा हाल था.

लेकिन, गिरते पड़ते मेजबान टीम ने 360 रन बनाए थे. दूसरी पारी में न्यूजीलैंड की टीम 10 विकेट पर 326 रन बनाकर सिमट गई. जिसके जवाब में उतरी इंग्लैंड (ENG vs NZ) ने 7 विकेट से इस मुकाबले को अपने नाम कर लिया.

बेन स्टोक्स की कप्तानी में इंग्लैंड ने 3-0 से न्यूजीलैंड टीम का किया सूपड़ा साफ

england clean sweep new zealand in 3 match test series

दरअसल इंग्लैंड और न्यूजीलैंड (ENG vs NZ) के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खत्म हो गई है. इस श्रृंखला का अंतिम और तीसरी मैच अंग्रेजी टीम ने जीतकर टेस्ट सीरीज में कीवी टीम का सूपड़ा साफ कर दिया है. ये सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के 2021-23 के चक्र के आधार पर खेली गई, जिसमें टीम के कप्तान बेन स्टोक्स थे.

कप्तान के तौर पर बेन स्टोक्स की ये पहली टेस्ट सीरीज थी जिसमें उन्होंने जबरदस्त डेब्यू करते हुए एक इतिहास रच दिया है. इस श्रृंखला में कोच ब्रेंडन मैकुलम ने भी टीम की किस्मत बदलने का काम किया. जून 2022 से पहले तक इंग्लैंड की टीम हार लगातार शिकस्त का सामना कर रही थी. लेकिन, अब इंग्लिश टीम का एक अलग ही रूप देखने को मिला है.

ऐसी रही कीवी और अंग्रेजी टीम के पारियों का लेखा-जोखा

eng vs nz 3rd test Innings

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन न्यूजीलैंड को 3-0 से हराकर इंग्लैंड (ENG vs NZ) ने वाकई कमाल कर दिया है. आखिरी के दो मैच में मेजबान टीम ने करिश्मा किया वो वाकई काबिल-ए-तारीफ रहा. अंतिम 2 मैचों पर नजर दौड़ाएं तो अंग्रेजी टीम के जीत का सबसे पॉजिटिव प्वाइंट उनका आक्रामक रवैया रहा. जिसकी बदौलत मेजबान ने सीरीज पर 3-0 से जीत दर्ज की. क्योंकि करीब 300 रन का लक्ष्य हासिल करना चौथी पारी में किसी भी टीम के लिए आसान नहीं होता है.

बर्मिंघम में खेले गए तीसरे मुकाबले की बात करें तो न्यूजीलैंड (ENG vs NZ) की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 329 रन बनाए, जिसमें डैरिल मिचेल का शतक शामिल था. इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम ने पहली इनिंग में 360 रनों का आंकड़ा छुआ और 31 रन की मामूली बढ़त हासिल की थी. इसमें जॉनी बेयरेस्टो की 162 की पारी और जैमी ओवर्टन की 97 रन की पारी शामिल थी.

296 रनों का स्कोर हासिल करते हुए मेजबान ने दर्ज की रोमांचक जीत

 England won by 7 wickets vs NZ in 3rd Test

न्यूजीलैंड (ENG vs NZ) की टीम ने अपनी दूसरी पारी में महज 326 रन बनाकर ढेर हो गई. जीत के लिए इंग्लैंड 296 रनों का की दरकार थी. जिसके जवाब में उतरी अंग्रेजी टीम ने 54.2 ओवर में ही इस लक्ष्य को 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया. जॉनी बेयरेस्टो ने 44 गेंदों में 71 रन बनाए, जबकि जो रूट 86 रन बनाकर नाबाद लौटे. वहीं ओली पोप ने भी 82 रन का योगदान दिया.

One reply on “ENG vs NZ: तीसरे मैच में भी रहा इंग्लैंड का दबदबा, 7 विकेट से जीतकर 3-0 से किया NZ का सूपड़ा साफ”

Comments are closed.