ENG vs IND Toss update 1st T20

ENG vs IND: इंग्लैंड और भारत के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का आगाज आज यानि 7 जुलाई से होने जा रहा है। पहले मुकाबले के लिए दोनों टीमें साऊथैम्प्टन के रोस बॉल स्टेडियम में भिड़ने वाली है। मैच की शुरुआत से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और इंग्लैंड के नए कप्तान जोस बटलर  मैदान में टॉस के लिए आए थे। जहां टॉस का सिक्का उछलकर रोहित शर्मा के पक्ष में गिरा था। जिसके बाद उन्होंने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। अब से कुछ ही देर बाद भारतीय समय के अनुसार ठीक 10:30 बजे मैच की पहली गेंद फेंकी जाएगी।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करेगी IND

इंग्लैंड और भारत के बीच पहले टी20 की भिड़ंत बेहद रोचक होने की उम्मीद है। क्योंकि दोनों ही टीमें आईसीसी टी20 रैंकिंग में टॉप-2 में बनी हुई है। ऐसे में क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में दोनों टीमों की ओर से ताबड़तोड़ खेल खेला जाएगा। इस मुकाबले के लिए रोहित शर्मा कोविड से जूझ कर स्वस्थ हुए हैं, वहीं दूसरी ओर जोस बटलर को इयोन मॉर्गन के सन्यास के बाद टीम का कप्तान बनाया गया है। भारत की ओर से इस मैच में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को डेब्यू करने का मौका मिला है।

ENG vs IND हेड टू हेड

ENG vs IND Head to Head Records, England's Head-to-Head Record Against India – India Tour of England 2022, 1st T20I

इंग्लैंड और भारत (ENG vs IND) के बीच होने वाला सीरीज का पहला टी20 मैच बेहद रोमांचक होने वाला है।  इस मुकाबले में टीम इंडिया विदेशी सरजमीं पर भले ही जीत के इरादे से उतरेगी लेकिन, उसके सामने मेजबान की घरेलू सरजमीं पर कई बड़ी चुनौतियां होने वाली हैं। हालांकि दोमों टीमों के बीच अब तक खेले गए हेड टू हेड टी20 मैचों की बात करें तो अब तक इन दोनों टीमों का आमना-सामना 19 मुकाबले में हुआ है. इनमें से 10 मैचों में भारत ने जीत दर्ज की है।

तो वहीं 9 मैचों में इंग्लैंड (ENG vs IND) टीम विजयी रही है। ऐसे में देखा जाए तो दोनों टीमों के बीच जीत का अंतराल कुछ ज्यादा नहीं रहा है और दोनों ही एक-दूसरे पर हावी रही हैं। इसलिए पहले टी20 में किसका पलड़ा भारी होगा ये तो मैच के आगाज के साथ ही पता चलेगा। लेकिन, पिच एडवांटेज के मुताबिक देखें तो मेजबान का पलड़ा भारी रह सकता है।

ENG vs IND पहले टी20 मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग-XI

Rohit Sharma Effortlessly Takes the Bowlers Down': Jos Buttler Heap Praises on the Indian Opener | 🏏 LatestLY

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार।

इंग्लैंड टीम: जेसन रॉय, जोस बटलर (कप्तान/विकेटकीपर), डेविड मालन, मोइन अली, लियाम लिविंगस्टोन, हैरी ब्रुक, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, टायमल मिल्स, रीस टॉपली, मैथ्यू पार्किंसन

One reply on “ENG vs IND: पहले T20 में रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर किया बल्लेबाजी का फैसला, अर्शदीप सिंह को मिली डेब्यू कैप”

Comments are closed.