Cheteshwar Pujara ENG vs IND test match

ENG vs IND: बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान में इंग्लैंड और भारत (ENG vs IND) के बीच पिछले साल से स्थगित किया गया 5वां टेस्ट मैच खेला जा रहा है। सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाए हुए टीम इंडिया को इस आखिरी मैच में कड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। पिछले साल भारत की सबसे बड़ी ताकत रही सलामी जोड़ी इस मुकाबले में कमजोर कड़ी साबित हुई है, मैच शुरू होने के सिर्फ डेढ़ घंटे के भीतर मेहमान टीम भारत ने अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों का विकेट गंवा दिया है। दोनों ही विकेट इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने झटके हैं।

भारत ने 46 रन पर गंवाये दोनों सलामी बल्लेबाज

Image

रोहित शर्मा और केएल राहुल की गैर मौजूदगी में टीम इंडिया ENG vs IND मैच में एक नई सलामी जोड़ी के साथ उतरी थी। टीम मैनेजमेंट ने शुभमन गिल के साथ दिग्गज चेतेश्वर पुजारा को पारी का आगाज करने के लिए चयनित किया था। लेकिन हेडकोच राहुल द्रविड़ का ये फैसला टीम के हक में जाता हुआ नजर नहीं आया, क्योंकि चेतेश्वर पुजारा क्रीज पर अपनी निगाहें अच्छी तरह से जमाने के बाद आउट हुए, उन्होंने 46 गेंदो में मात्र 13 रन बनाए।

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिए आई टीम इंडिया ने ENG vs IND टेस्ट मैच में एक संभली हुई शुरुआत की थी। शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा की जोड़ी सब्र से गेंदों को सामना करते हुए आगे बढ़ रहे थे। लेकिन, पारी के 6वें ओवर की दूसरी गेंद पर गिल को एंडरसन की आउट स्विंग गेंद को छेड़ना भारी पड़ा और वे 17 रन बनाकर पवेलियन की राह लौट चले। इसके बाद हनुमा विहारी और पुजारा के बीच साझेदारी पनप ही रही थी के एंडरसन ने एक बार फिर सेंधमारी करते हुए पुजारा को आउट कर दिया।

ENG vs IND: नहीं चला राहुल द्रविड़ का दांव

Rahul Dravid appointed India's new coach | Cricket - Hindustan Times

आपको बता दें कि टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद सवाल था कि शुभमन गिल के सलामी जोड़ीदार की भूमिका कौन सा बल्लेबाज निभाएगा। इस रेस में केएस भरत, हनुमा विहारी और हाल ही में इंग्लैंड तलब किए गए मयंक अग्रवाल का नाम शामिल था।

सभी का मानना था कि केएस भरत इस रोल के लिए मुनासिब खिलाड़ी होते क्योंकि उन्होंने अभ्यास मैच की दोनों पारियों में रन बनाए थे। लेकिन टीम मैनेजमेंट ने चेतेश्वर पुजारा का रुख किया जो कि अभी तक टीम के हित में नहीं गया है। खबर लिखने तक बारिश के चलते मैच को रोका गया है, भारत ने 2 विकेट के नुकसान पर 53 रन बनाए हैं।

One reply on “ENG vs IND: ओपनिंग पर राहुल द्रविड़ की फिलॉसिफी हुई फेल, गिल के बाद सेट बल्लेबाज पुजारा भी लौटे पवेलियन”

Comments are closed.