India Predicted Playing XI for 1st ODI Against England

ENG vs IND: इंग्लैंड और भारत के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का समापन हो चुका है जिसे भारतीय टीम 2-1 से अपने नाम करने में कामयाब रही. अब दोनों टीमों की भिड़ंत तीन मैचों की वनडे सीरीज में होने जा रहा है. जिसका पहला मुकाबला 12 जुलाई को ओवल में खेला जाएगा. इस मैच में दोनों ही टीम जीत दर्ज कर श्रृंखला का आगाज करना चाहेगी.

वहीं आखिरी टी20 मैच में जीत हासल कर जोस बटलर की टीम का मनोबल बढ़ा होगा. ऐसे में दोनों टीमों के बीच टक्कर कांटे की देखने को मिलने वाली है. वनडे सीरीज के पहले मुकाबले (ENG vs IND) में रोहित शर्मा किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेंगे, इसके बारे में आप भी जानना चाहते होंगे. तो चलिए डालते हैं इस पर एक नजर….

रोहित शर्मा के साथ ईशान नहीं बल्कि ये दिग्गज कर सकता है ओपनिंग

rohit sharma shikhar dhawan

इंग्लैंड (ENG vs IND) के खिलाफ होने वाले पहले वनडे मैच में ओपनिंग के लिए कप्तान रोहित शर्मा तो उपलब्ध रहेंगे ही लेकिन, उनके साथ सलामी बल्लेबाज की भूमिका कौन निभाएगा इसे लेकर हर किसी के मन में सवाल चल रहा होगा. क्योंकि आखिरी 2 टी20 में हिटमैन के साथ पंत ने ये जिम्मेदारी निभाई थी. वहीं पहले मैच में ईशान किशन ओपनिंग करते हुए नजर आए थे. लेकिन, उम्मीद है अंग्रेजी टीम के खिलाफ पहले एकदिवसीय मुकाबले में इन दोनों में से कोई भी ओपनिंग करता हुआ नहीं दिखाई देगा.

क्योंकि शिखर धवन के साथ मैनजमेंट जा सकता है. जिन्हें काफी लंबे समय बाद टीम में एंट्री मिली है. कप्तान रोहित शर्मा के साथ धवन का ओपनिंग करना तय माना जा सकता है क्योंकि विंडीज के खिलाफ उन्हें कप्तानी सौंपी गई है तो उस लिहाज से उनकी तैयारी को ध्यान में रखते हुए टीम मैनेजमेंट इसी जोड़ी के साथ जाना चाहेंगे. दोनों ने लंबे वक्त तक एक-दूसरे के साथ ओपनिंग जोड़ी की भूमिका निभाएगी. ऐसे में धवन और हिटमैन से इंग्लैंड (ENG vs IND) के खिलाफ एक बेहतरीन शुरूआत की उम्मीद होगी.

कोहली के साथ मध्यक्रम में इन खिलाड़ियों को दी जा सकती है जिम्मेदारी

Shreyas Iyer-virat kohli

टीम इंडिया (ENG vs IND) के पूर्व कप्तान विराट कोहली इन दिनों आउट ऑफ फॉर्म चल रहे हैं. आखिरी 2 टी20 मैचों की सीरीज में भी उनके बल्ले से रन नहीं निकले थे. लेकिन, इसके बावजूद उन्हें बार-बार प्लेइंग इलेवन में कमबैक किया जा रहा है ताकि वो अपनी फॉर्म और लय को हासिल कर सकें. हालांकि अभी तक इस कोशिश में विराट नाकामयाब रहे हैं. लेकिन, उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में टॉप ऑर्डर के तौर पर उतारा जा सकता है. उम्मीद है कि इस मौके का फायदा उठाने में वो कामयाब होंगे.

कोहली के अलावा मध्यक्रम में सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत के साथ कप्तान रोहित शर्मा और मैनेजमेंट जा सकता है. सूर्या इस समय अपनी खतरनाक फॉर्म में हैं और वो किसी भी गेंदबाजी क्रम को अकेले की बदौलत ही तहस-नहस करना जानते हैं. जबकि श्रेयस अय्यर अपनी फॉर्म से जूझते हुए नजर आ रहे हैं. अच्छी शुरूआत के बाद भी वो बार-बार फ्लॉप हो रहे हैं.

ऐसे में उन्हें विंडीज दौरे से पहले अपनी फॉर्म हासिल करनी होगी और बल्ले से रन बनाकर खुद को साबित करना होगा. इन तीनों ही खिलाड़ियों पर पहले वनडे में रन बनाने की खास जिम्मेदारी होगी. वहीं पंत आखिरी 2 टी20 में ओपनिंग करते हुए कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके हैं. इसलिए उन्हें मध्यक्रम में इंग्लैंड (ENG vs IND) के खिलाफ रन बनाने होंगे.

पांड्या के साथ जड्डू निभा सकते हैं फिनिशर का रोल

hardik pandya javindra jadeja

इंग्लैंड (ENG vs IND) के खिलाफ फिनिशर के रोल के लिए मैनेजमेंट हार्दिक पांड्या के साथ रवींद्र जडेजा को मौका देना चाहेगी. ये दोनों ही खिलाड़ी इस समय अपनी शानदार फॉर्म में हैं. पांड्या की बात करें वो अपनी लय में वापसी कर चुके हैं. आखिरी मुकाबले में उनकी जगह अय्यर को मौका दिया गया था. लेकिन, पहले वनडे मैच की प्लेइंग इलेवन में उनका खेलना लगभग तय कहा जा सकता है. क्योंकि बल्ले के साथ ही पांड्या गेंदबाजी में भी अपनी काबिलियत साबित कर चुके हैं.

वहीं रवींद्र जडेजा की बात करें तो उन्होंने बल्ले से जरूर दमखम दिखाया है. लेकिन, गेंद से मार खा रहे हैं. इसका एक उदाहर आखिरी टी20 मैच में भी देखने को मिला था. इसलिए उन्हें अपनी बल्लेबाजी के साथ ही गेंदबाजी में भी सुधार होगा. ताकि विरोधी टीम को दबाव में डाला जा सके.

पहले वनडे में गेंदबाजी क्रम में इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

Jasprit Bumrah

इंग्लैंड (ENG vs IND) के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में तेज गेंदबाजी की कमान जसप्रीत बुमराह के कंधों पर होगी. वहीं प्रसिद्ध कृष्णा को भी मौका दिया जा सकता है. क्योंकि उनका भारत की ओर से इस फॉर्मेट में खेलते हुए शानदार रिकॉर्ड रहा है. महज 17 वनडे मैचों में कृष्णा ने अब तक 18 विकेट लिए हैं और गेंदबाजी औसत महज 16.72 का रहा है. ऐसे में अगर कृष्णा को मौका मिलता है तो वो इस मौके को जरूर भुनाना चाहेंगे. इसके अलावा स्पिनर की जिम्मेदागी चहल और जडेजा को दी जा सकती है.

इंग्लैंड के खिलाफ पहले ODI के लिए टीम इंडिया (ENG vs IND) की संभावित प्लेइंग-11

 India Predicted Playing XI for 1st ODI vs ENG

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा.

One reply on “ENG vs IND: पहले ODI में इंग्लैंड को रौंदने के इरादे से उतरेंगे रोहित शर्मा, जानिए क्या हो सकती है भारत की प्लेइंग-XI”

Comments are closed.