Mayank Agarwal

भारत और इंग्लैंड (ENG vs IND) के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का अंतिम मुकाबला 1 जुलाई से खेला जाएगा. इस टेस्ट से पहले टीम इंडिया को रोहित शर्मा के रूप में बड़ा झटका लगा. रोहित शर्मा कोरोना संक्रमित हो गए. जिसकी वजह से उन्हें इस निर्णायक टेस्ट मैच से बाहर होना पड़ सकता है. वहीं रोहित शर्मा की जगह सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) इंग्लैंड पहुंचकर टेस्ट टीम से जुड़ेंगे.

टीम इंडिया से जुडेंगे Mayank Agarwal

mayank agarwal 2 1
Mayank Agarwal

रोहित शर्मा कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं. अगर रोहित शर्मा रिकवर नहीं हो पाते हैं. तो टीम को उनकी गैर मौजूगी में ही मैदान पर उतना होगा. वहीं बड़ा सवाल यह भी है कि इस निर्णायक मुकाबले में उनकी जगह शुभमन गिल के साथ ओपनिंग कौन करेगा? मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को इंग्लैंड के खिलाफ 1 जुलाई से शुरू होने वाले एजबेस्टन टेस्ट के लिए बुलाया गया है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि मयंक को शुभमन गिल के साथ पारी की शुरूआत करते नजर आएंगे.

मयंक अग्रवाल सोमवार को इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे. मयंक 27 या 28 जून को टीम इंडिया से जुड़ सकते हैं. जिन्हें इंग्लैंड में कोविड-19 के नए गाइडलाइंस के अनुसार, मयंक अग्रवाल को क्वारेंटीन नहीं होना पड़ेगा. इस वजह से उनके इस टेस्ट मैच को खेलने की पूरी उम्मीद है.

खराब फॉर्म के चलते हुए टेस्ट टीम से बाहर

Mayank Agarwal, team india
Mayank Agarwal

मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal)  को खराब फॉर्म के चलते टीम से बाहर किया गया था. उन्होंने इसी साल मार्च में श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज टेस्ट सीरीज में खेलने का मौका मिला था. हालांकि, वह दो टेस्ट मैचों में 19.66 की औसत से सिर्फ 59 रन ही बना सके.

भारत के लिए खेले गए 21 टेस्ट मैचों में 31 वर्षीय बल्लेबाज ने 41.33 की शानदार औसत के साथ कुल 1488 रन बनाए हैं. इस फॉर्मेट में उनके नाम पर चार शतक और 6 अर्धशतक दर्ज हैं. वह इस टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन करते टीम में वापसी कर सकते हैं.

One reply on “ENG vs IND: टेस्ट टीम से जुड़ेंगे मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा का बाहर होना तय!”

Comments are closed.