ENG vs IND 3rd ODI - England Probable XI

ENG vs IND: इंग्लैंड क्रिकेट टीम कल यानि 17 जुलाई को भारतीय टीम के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के निर्णायक मुकाबले में उतरने वाली है। दोनों टीमों की भिड़ंत मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड स्टेडियम में होने वाली है, मेजबान टीम इंग्लैंड ने पहला मैच 10 विकेट से हारने के बाद अगले मैच में 100 रन की जीत हासिल कर जबरदस्त वापसी की थी।

हालांकि दोनों ही मैचों में इंग्लैंड का बल्लेबाजी क्रम फ्लॉप रहा है। अब ENG vs IND सीरीज जीतने के मौके को जोस बटलर आसानी से अपने हाथ से जाने नहीं देना चाहेंगे। इसके चलते वे आखिरी मैच में पहले 2 मैच में हुई गलतियों का सुधार करते हुए प्लेइंग एलेवन में कई बड़े बदलाव का रुख कर सकते हैं।

जॉनी बेयरस्टो को मिल सकता है नया जोड़ीदार

Neth vs Eng 2022 - 2nd ODI - Phil Salt on fast track behind trailblazer Jason Roy

सबसे पहले बात की इंग्लिश टीम की तो वनडे फॉर्मेट में इस टीम को रोकना कई बार नामुमकिन हो जाता है। जिसकी वजह इस टीम में मौजूद विस्फोटक बल्लेबाज है। लेकिन धाकड़ इंग्लिश सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय का फॉर्म इन दिनों बेहद खराब चल रहा है। भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद वनडे सीरीज में भी वे फ्लॉप रहे हैं ऐसे में संभावना है कि उनकी जगह तीसरे वनडे में फिलिप सॉल्ट को टीम में शामिल कर दिया जाए।

नीदरलैंड के खिलाफ इंग्लैंड ने वनडे क्रिकेट के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर 498 रन बना डाला था। जिसकी नींव फिलिप सॉल्ट ने अपने शतक के साथ रखी थी। साथ ही वे इस सीरीज में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी थे। सॉल्ट के जोड़ीदार के रूप में जॉनी बेयरस्टो उतरते हुए नजर आ सकते हैं।

जो रूट और जोस बटलर मिडल ऑर्डर में आ सकते हैं नजर

England stunned by resurgent Pakistan | cricket.com.au

ENG vs IND मैच में नंबर-3 के बल्लेबाज के रूप में जो रूट का खेलना लगभग तय माना जा सकता है। टेस्ट क्रिकेट में शानदार फॉर्म में चल रहे इस खिलाड़ी ने 1 साल के अंतराल के बाद प्लेइंग एलेवन में वापसी की है। जिसकी वजह से उनका प्रदर्शन इस सीरीज में कुछ खास नहीं रहा है। लेकिन इंग्लैंड टीम मैनेजमेंट उन पर भरोसा करते हुए टीम के साथ जारी रखना चाहेगी। इसके बाद नंबर-4 पर खुद कप्तान जोस बटलर उतर सकते हैं।

किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी करने की क्षमता रखने वाला ये बल्लेबाज अब तक भारत के खिलाफ इस सीरीज में कुछ खास नहीं कर पाया है। लेकिन अपने दम पर मैच जिताने की काबिलियत के बूते वे किसी भी समय प्लेइंग एलेवन में जगह बनाने का दावा रखते हैं। साथ ही अब कप्तान भी है।

ENG vs IND: विस्फोटक लोअर ऑर्डर देगा टीम इंडिया को चुनौती

Did you know Liam Livingstone score joint second-fastest ODI fifty?

इंग्लैंड क्रिकेट टीम का लोअर ऑर्डर विस्फोटक बल्लेबाजों से भरा हुआ है। इस क्रम में नंबर-5 पर हर्फ़नमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स, इसके बाद लियाम लिविंगस्टोन और मोइन अली खेलते हुए नजर आ सकते हैं। बेन और लियाम अभी तक इस सीरीज में उम्मीद के मुताबिक कोई बड़ी पारी खेलते हुए नजर नहीं आए है।

लेकिन दोनों ही अपनी टीम के लिए मैच विनर है, उनके अलावा मोइन अली ने पिछले मैच में दबाव की स्थिति में 47 रन बनाने के बाद प्लेइंग एलेवन में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है। इसके अलावा वे गेंदबाजी से भी अहम योगदान देने की क्षमता रखते हैं।

कुछ ऐसा हो सकता है फाइनल मैच में इंग्लैंड का गेंदबाजी क्रम

Reece Topley claimed record six-for as England level series with Lord's hammering of India | Cricket News | Sky Sports

अंत में बात की जाए इंग्लैंड क्रिकेट टीम के गेंदबाजी यूनिट की तो ENG vs IND पिछले मैच में इसके बूते ही इस टीम को जबरदस्त जीत हासिल हुई थी। जिसमें सबसे अहम योगदान युवा तेज गेंदबाज रीस टॉप्ली का रहा था, उन्होंने सिर्फ 24 रन देकर 6 महत्वपूर्ण विकेट अपने खाते में जोड़े थे।

जो कि किसी भी इंग्लिश गेंदबाज के द्वारा वनडे फॉर्मेट में लिए गए दूसरे सबसे बेहतरीन फिगर है। उनका साथ देने के लिए ब्रायंडन कार्स, डेविड विली और क्रेग ओवर्टन शामिल हो सकते हैं। स्पिन के विकल्प के रूप में लियाम लिविंगस्टोन और मोइन अली प्लेइंग का हिस्सा हो सकते हैं।

ENG vs IND तीसरे वनडे के लिए इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग-XI

Moeen Ali is congratulated after a wicket, England vs India, 2nd ODI, Lord's, London, July 14, 2022

इंग्लैंड टीम: फिलिप सॉल्ट, जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स, लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, सैम कुरेन, डेविड विली, ब्रायडन कार्स, रीस टॉपली।

2 replies on “ENG vs IND: सीरीज जीतने के लिए प्लेइंग-XI में बदलाव कर सकते हैं जोस बटलर, धाकड़ खिलाड़ी की हो सकती है एंट्री”

Comments are closed.