india vs england
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

साल 2021 में इंग्लैंड और भारत (ENG vs IND) के बीच शुरू हुआ पटौदी ट्रॉफी का पोस्टपोंड मैच अपने अंजाम तक पहुंच चुका है। अपने इतिहास को बरकरार रखते हुए टीम इंडिया (ENG vs IND) ने एक बार फिर एजबेस्टन में मुंह की खाई। इस ऐतिहासिक टेस्ट मैच में मेजबान टीम ने 7 विकेट से जीत दर्ज की। इंग्लैंड और भारत (ENG vs IND) के बीच टेस्ट सीरीज 2-2 से ड्रॉ पर समाप्त हुई।

टीम इंडिया (ENG vs IND) ने मैच की शुरुआत की तो बेहद ही शानदार अंदाज में थी, लेकिन मैच के चौथे दिन टीम अपनी लय भटक गई। हालांकि इंग्लैंड को जीत दिलाने में कई खिलाड़ियों का हाथ था, मगर टीम के पांच खिलाड़ी ऐसे रहे जिन्होंने अपने टीम के नाम ये ऐतिहासिक जीत लिखा डाली। इस आर्टिकल के जरिए हम अपको उन पांच खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी बदौलत इंग्लैंड ये पांचवां मुकाबला (ENG vs IND) जीतने में सफल रहा है…..

ENG vs IND: इन 5 खिलाड़ियों के बदौलत इंग्लिश टीम ने जीता मैच

जो रूट

Joe Root 50 in ENG vs IND Test

जो रूट (Joe Root) ने इंग्लैंड को इंडिया के खिलाफ जीत दिलवाने में अहम भूमिका निभाई। जो रूट की धमाकेदार बल्लेबाजी के दम पर टीम ने हारा हुआ मैच जीत लिया। इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान जो का बल्ला कुछ खास कमाल नहीं कर पाया था, लेकिन उन्होंने दूसरे मैच में अपनी फॉर्म में वापसी की और टीम को जीत दिलाई।

जो के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने पहली पारी में चार चौकों की मदद से महज 31 रन बनाए और इसके बाद वें मोहम्मद सिराज की गेंद पर ऋषभ पंत के हाथों आउट हो गए। इसके बाद जो ने इंग्लैंड की दूसरी पारी के दौरान टीम इंडिया के गेंदबाजों की जमकर धुलाई की और  19 चौकों और एक छक्के की मदद से 142 रनों की नाबाद पारी खेली। इस दौरान जो का स्ट्राइक रेट 80 से भी ज्यादा का रहा।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

One reply on “ENG vs IND: रूट और बेयरस्टो तो बाद में आए, ये 3 खिलाड़ी पहले ही सजा चुके थे ENG की जीत का मंच”

Comments are closed.