ENG VS IND 1ST T20I LIVE min

ENG vs IND Dream11 Prediction in Hindi, Fantasy Cricket Tips, प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट, Dream11 Team, इंजरी अपडेट –3 T20I Series, 2022

ENG vs IND T20 Series, 2022 मैच डिटेल्स:

cricket

ENG vs IND के बीच T20 श्रृंखला का पहला मैच 7 जुलाई को The Rose Bowl, Southampton, England में खेला जाएगा। यह मैच 10:30 PM(IST) बजे शुरू होगा इस मैच का सीधा प्रसारण व अपडेट Fancode app और cricketaddictor.com पर उपलब्ध रहेगा।

ENG vs IND T20 Series, 2022 मैच प्रीव्यू:

इंग्लैंड तथा भारत के बीच खेले जाने वाली 3 मैचों की टी-20 श्रृंखला का यह पहला मुकाबला है। टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन के बाद इंग्लैंड टीम की निगाहें अब टी-20 श्रृंखला में अच्छे प्रदर्शन के ऊपर हैं। इंग्लैंड टीम के तरफ से इयोन मॉर्गन के सन्यास लेने के बाद जोस बटलर को टी-20 तथा एकदिवसीय मैचों में इंग्लैंड टीम की कप्तानी सौंपी गई है।

दूसरी ओर भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा इस श्रंखला में भारतीय टीम का नेतृत्व करते हुए नजर आएंगे वह कोरोना संक्रमित होने की वजह से आखिरी टेस्ट मैच नहीं खेल पाए थे। भारतीय टीम ने उनकी अनुवाई में लगातार 12 टी-20 मुकाबलों में जीत हासिल की है। इस श्रंखला में भी रोहित शर्मा अपने दबदबे को बरकरार रखने का प्रयास करेंगे बतौर कप्तान विदेशी जमीन पर यह उनकी पहली श्रृंखला है।

वही जॉस बटलर ने नीदरलैंड के खिलाफ काफी अच्छा प्रदर्शन किया है इस श्रंखला में भी उनको अपने बल्लेबाजों  से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। दोनों टीमें इस पहले मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बनाने के इरादे से मैदान में उतरेंगी। 

ENG vs IND T20 Series, 2022 मौसम रिपोर्ट:

आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे, हल्की बारिश होने की संभावना है। तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

ENG vs IND T20 Series, 2022 पिच रिपोर्ट:

यह पिच बल्लेबाजों के अनुकूल है हालांकि शुरुआत में इस पिच पर तेज गेंदबाजों को काफी मदद प्राप्त होती है परंतु फिर भी टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना इस पिच पर सही निर्णय रहेगा। 

पहली पारी का औसत स्कोर:

पहली पारी में बल्लेबाजी करना थोड़ा आसान नजर आया है यहां पर पहली पारी का औसत स्कोर 157 रन है।

लक्ष्य का पीछा करते हुए रिकार्ड:

दूसरी पारी में बल्लेबाजी थोड़ी मुश्किल नजर आई है। इसीलिए यहां पर लक्ष्य का पीछा करते हुए 40 प्रतिशत मुकाबले जीते गए हैं।

संभावित एकादश ENG:

जेसन रॉय, फिलिप साल्ट, डेविड मालन, जोस बटलर (c&wk), लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, डेविड विली, क्रिस जॉर्डन, टायमल मिल्स, मैथ्यू पार्किंसन, रीस टॉपली

संभावित एकादश IND:

रोहित शर्मा (c), ईशान किशन, संजू सैमसन (wk), सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, अवेश खान, भुवनेश्वर कुमार

ENG vs IND T20 Series, 2022 ड्रीम टीम टॉप पिक्स:

लियाम लिविंगस्टोन;T20 फॉर्मेट में यह दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक हैं। इन्होंने 188 टी-20 मुकाबले खेले हैं जिसमें 4711 रन बनाए हैं और 82 विकेट भी लिए हैं इस मैच में यह ड्रीम टीम में कप्तान के तौर पर एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं। 

जोस बटलर; इयोन मॉर्गन के संन्यास के बाद इन्हें T20 और एकदिवसीय मैचों में इंग्लैंड टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है इन्होंने अपना आखिरी T20 मुकाबला T20 वर्ल्ड कप के दौरान खेला था जिसमें इन्होंने इंग्लैंड टीम के तरफ से सर्वाधिक रन बनाए थे इन्होंने इस साल इंडियन प्रीमियर लीग में भी सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। यह काफी अच्छी लय में नजर आ रहे हैं इस मैच में भी यह बड़ा स्कोर कर सकते हैं 

दीपक हुड्डा; यह भारतीय क्रिकेट जगत के उभरते हुए सितारे हैं आयरलैंड के खिलाफ टी-20 श्रृंखला में इन्होंने काफी अच्छी बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए शतक बनाया था इंग्लैंड में भी अभ्यास मैचों में इन्होंने 2 मैचों में 151 रन बनाए इस मैच में भी यह बल्ले से अच्छा योगदान कर सकते हैं। 

हार्दिक पांड्या; यह भारतीय टीम के प्रमुख ऑलराउंडर हैं साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 श्रृंखला में इन्होंने 4 मैचों में 117 रन बनाए थे यह बल्ले और गेंद दोनों से काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं इस  मैच में यह ड्रीम टीम में अच्छे अंक दिला सकते हैं। 

मोइन अली; T20 फॉर्मेट में यह इंग्लैंड टीम के सबसे प्रमुख खिलाड़ियों में से एक है वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 श्रृंखला में उन्होंने 108 रन बनाए और 5 विकेट लिए इस श्रंखला में भी है इंग्लैंड टीम के तरफ से प्रमुख खिलाड़ी रहेंगे। 

डेविड विली; यह इंग्लैंड टीम के प्रतिभाशाली तेज गेंदबाज है तथा अंतिम ओवरों में विस्फोटक बल्लेबाजी करने में भी सक्षम है इन्होंने नीदरलैंड के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में तीन मैचों में 8 विकेट लिए थे। T20 ब्लास्ट में भी इन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है इस मैच में भी यह गेंदबाजी से ड्रीम टीम में अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं। 

भुवनेश्वर कुमार; यह भारतीय टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज हैं अभी तक अपने T20 करियर में 66 विकेट ले चुके हैं इन्होंने  साउथ अफ्रीका तथा आयरलैंड के खिलाफ दोनों श्रंखला में काफी अच्छी गेंदबाजी का प्रदर्शन किया है इस श्रंखला में भी टीम को इनसे अच्छी गेंदबाजी की उम्मीद है। 

ENG vs IND T20 Series, 2022 कप्तान/उपकप्तान विकल्प:

कप्तान: जोस बटलर,रोहित शर्मा,लियाम लिविंगस्टोन

उपकप्तान: डेविड विली,हार्दिक पांड्या,मोइन अली

ड्रीम 11 टीम 1:

IMG 20220707 131929 902

विकेटकीपर;जोस बटलर

बल्लेबाज: ईशान किशन,जेसन रॉय, लियाम लिविंगस्टोन,दीपक हुड्डा

आल राउंडर;हार्दिक पांड्या,मोइन अली

गेंदबाज; डेविड विली,क्रिस जॉर्डन,हर्षल पटेल,भुवनेश्वर कुमार

ड्रीम 11 टीम 2:

IMG 20220707 131934 165

विकेटकीपर;जोस बटलर,दिनेश कार्तिक

बल्लेबाज: लियाम लिविंगस्टोन,सूर्यकुमार यादव,रोहित शर्मा , डेविड मालन

आल राउंडर;मोइन अली

गेंदबाज; डेविड विली,हर्षल पटेल,भुवनेश्वर कुमार,युजवेंद्र चहल

ENG vs IND T20 Series, 2022 विशेषज्ञ सलाह:

पिछले कुछ मुकाबला पर नजर डाली जाए तो इस पिच पर बल्लेबाजों को काफी मदद प्राप्त होती है औसत स्कोर इस मैदान पर 150-160 रन के बीच रहा है इसलिए इस मैच में ज्यादा रन बनने की आशंका है। 

ENG vs IND T20 Series, 2022 संभावित विजेता:

ENG के मैच जीतने की संभावना ज्यादा है। वह इस मैच में ज्यादा संतुलित और मजबूत टीम नजर आ रही है।

सभी Cricket Match Prediction और Fantasy Tips प्राप्त करें – CLICK HERE

Cricket Match Prediction | IPL 2022 Auction | Today Match Fantasy Tips | Fantasy Cricket Tips | ICC Teams  RankingsCricket News and Updates | Cricket Live

Ashish Khudania

Am a blog writer