ENG vs IND ECB rescedule 5th test timing change know when match will start according to indian time

ENG vs IND: भारत और इंग्लैंड के बीच 1 जुलाई से आखिरी रिशेड्यूल टेस्ट मैच खेला जाना है. लेकिन, उससे पहले एक बड़ा बदलाव हुआ है. इस मुकाबले के वक्त में फेरबदल हुआ है. ये फैसला भारतीय दर्शकों को ध्यान में रखते हुए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने किया है. ये सीरीज का आखिरी निर्णायक टेस्ट मैच होगा. अभी सीरीज पर टीम इंडिया 2-1 से बढ़त बनाए हुए है.

अगर इंग्लैंड के हाथ जीत लगती है तो सीरीज बराबरी पर खत्म होगी. लेकिन, अगर भारतीय टीम इस मुकाबले को अपने नाम करती है तो श्रृंखला भारत (ENG vs IND) के नाम होगी. लेकिन, वक्त को लेकर क्या कुछ बदलाव हुआ है इसके बारे में भी आपको बता देते हैं.

रिशेड्यूल टेस्ट (ENG vs IND) के वक्त में हुआ बदलाव

 ENG vs IND 5th Test Timing Change

दरअसल इस मैच (ENG vs IND) को निर्धारित समय से 30 मिनट पहले शुरू करने का निर्णय लिया गया है. आमतौर पर इंग्लैंड में 11 बजे मैच टेस्ट का आगाज होता है. लेकिन, भारत और इंग्लैंड का यह मुकाबला 10 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा. यानी भारतीय समयानुसार इस मैच का आनंद दर्शक दोपहर 3 बजे से उठा सकेंगे.

डेली मेल के हवाले से आ रही एक रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय दर्शकों के लिए 1 जुलाई को इस टेस्ट मैच की पहली गेंद भारतीय समय के अनुसार दोपहर 3 बजे फेंकी जाएगी और स्टंप 10 बजे होगा. वहीं 30 मिनट का अतिरिक्त समय भी होगा जो दिन के 90 ओवर पूरा ना होने पर इस्तेमाल किया जाएगा.

ENG vs IND के बीच होने वाली 3 टी20 और 3 वनडे मैच की है ये टाइमिंग

India Tour of England

इंग्लैंड-भारत (ENG vs IND) के बीच होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच के बाद दोनों टीमों का आमना-सामना 3 मैचों की टी20 सीरीज और इतने ही वनडे मैचों में होगा. लेकिन, अभी तक इसमें वक्त के किसी भी तरह के बदलाव की कोई खबर सामने नहीं आई है.

2 टी20 मैच भारतीय समयानुसार रात 11 बजे से खेले जाएंगे, वहीं दो वनडे शाम 5 बजकर 30 मिनट पर शुरू होंगे. वहीं 1 टी20 और 1 वनडे मैच की टाइमिंग अलग होगी.

भारत के इंग्लैंड (ENG vs IND) दौरे का शेड्यूल और टाइमिंग

ENG vs IND ODI t20 schedule

रिशेड्यूल टेस्ट मैच – 3 बजे

पहला टी20- रात 11 बजे
दूसरा टी20 – शाम 7 बजे
तीसरा टी20 – रात 11 बजे

पहला वनडे – दोपहर 3 बजकर 30 मिनट से
दूसरा वनडे – शाम 5 बजकर 30 मिनट से
तीसरा वनडे – शाम 5 बजकर 30 मिनट से