ENG vs IND - Team India Defeat Villian
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

ENG vs IND: एजबेस्टन में खेले गए इंग्लैंड और भारत के बीच पटौदी ट्रॉफी के 5वें टेस्ट मैच में टीम इंडिया को बेहद शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है। इस मैच में भारतीय टीम 378 रनों का बचाव करते हुए मेजबान टीम से 7 विकेट और आखिरी दिन के 2 सेशन रहते हार गई। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ये पहला मौका है जब भारत 350 से ज्यादा रनों का लक्ष्य बचाव करने में नाकामयाब हुई है।

टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी में 416 रन बनाए थे, जिसके जवाब में इंग्लैंड अपनी दूसरी पारी में 284 रनों पर सिमट गई थी। जिसके चलते 132 रनों की बढ़त के साथ दूसरी पारी की शुरुआत करने वाली टीम इंडिया ने दूसरी पारी में 245 रन बनाने की वजह से इंग्लैंड को 378 रनों का लक्ष्य दिया था।

जिसे उन्होंने आक्रमक अंदाज में सिर्फ 3 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया है। इंग्लैंड और भारत (ENG vs IND) के बीच ये टेस्ट सीरीज 2-2 की बराबरी पर खत्म हुई है। लेकिन टीम इंडिया को आखिरी टेस्ट मैच में मिली हार का जख्म नासूर बनकर सताने वाला है। क्योंकि इस मैच में भारत की पकड़ बेहद मजबूत थी, इस बीच 5 खिलाड़ी टीम इंडिया की इस हार के सबसे बड़े विलेन साबित हुए हैं।

1. शुभमन गिल

Shubman Gill ENG vs IND Test 2nd Innings 1

ENG vs IND मैच में रोहित शर्मा और केएल राहुल की गैर मौजूदगी में शुभमन गिल (Shubman Gill) के ऊपर ही भारत को एक अच्छी शुरुआत दिलाने का दारोमदार था। लेकिन युवा सलामी बल्लेबाज इस चुनौती पर खरा नहीं उतर पाया है। पहले पारी में जहां गिल ने एक अच्छी शुरुआत के बाद सिर्फ 17 रनों के निजी स्कोर पर अपना विकेट गंवा दिया था।

वहीं दूसरी पारी में भी वे बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हो पाए थे। गिल को इस मैच की दोनों ही पारियों में इंग्लिश अनुभवी गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने चलता किया था। इंग्लैंड की पिचों पर पहले 10 ओवर में बल्लेबाजी करना हमेशा कठिन माना जाता है। शुभमन गिल दोनों ही पारियों में टीम इंडिया को एक अच्छी शुरुआत देने में असफल हुए।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

2 replies on “ENG vs IND: ये 5 खिलाड़ी रहे टीम इंडिया की हार के विलेन, एक की गलती देश नहीं कर सकेगा माफ”

Comments are closed.