ENG vs IND 2nd T20 Toss Update

ENG vs IND: इंग्लैंड और भारत के बीच जारी 3 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच आज यानि 9 जुलाई को खेला जाएगा। बर्मिंघम के एजबेस्टन स्टेडियम में होने वाली इस भिड़ंत से इस सीरीज का भविष्य तय होने वाला है। मुकाबले की शुरुआत से पहले दोनों टीमों के कप्तान टॉस की प्रक्रिया के लिए मैदान में आए थे।

जहां टॉस का सिक्का उछलकर मेजबान टीम इंग्लैंड कप्तान जोस बटलर के पक्ष में गिरा था। जिसके बाद उन्होंने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। अब से कुछ ही देर के बाद भारतीय समय के अनुसार ठीक 7 बजे ENG vs IND दूसरे टी20 मैच की पहली गेंद फेंकी जाएगी।

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करेगी ENG

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड को 50 रनों की करारी शिकस्त दी थी। इस लिहाज से टीम इंडिया फिलहाल इस सीरीज में 1-0 से आगे हैं और दूसरे मुकाबले में भारत जीत के साथ शृंखला अपने नाम करना चाहेगी। वहीं दूसरी ओर मेजबान टीम इंग्लैंड पलटवार कर अपनी वापसी का दम भरेगी। इस मैच में भारतीय टीम के लिए विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा और ऋषभ पंत ने वापसी की है। वहीं शानदार फॉर्म में चल रहे दीपक हुड्डा को प्लेइंग एलेवन से बाहर कर दिया गया है।

ENG vs IND हेड टू हेड रिकॉर्ड्स

ENG vs IND Head to head

इंग्लैंड और भारत (ENG vs IND) के बीच होने वाला सीरीज का दूसरा टी20 मैच बेहद रोमांचक होने वाला है। इस मुकाबले में टीम इंडिया विदेशी सरजमीं पर भले ही जीत के इरादे से उतरेगी लेकिन, उसके सामने मेजबान की घरेलू सरजमीं पर कई बड़ी चुनौतियां होने वाली हैं। हालांकि दोमों टीमों के बीच अब तक खेले गए हेड टू हेड टी20 मैचों की बात करें तो अब तक इन दोनों टीमों का आमना-सामना 20 मुकाबले में हुआ है। इनमें से 11 मैचों में भारत ने जीत दर्ज की है।

तो वहीं 9 मैचों में इंग्लैंड टीम विजयी रही है, ऐसे में देखा जाए तो दोनों टीमों के बीच जीत का अंतराल कुछ ज्यादा नहीं रहा है और दोनों ही एक-दूसरे पर हावी रही हैं। लेकिन टीम इंडिया ने पिछले मैच में इंग्लैंड को जिस तरह से 50 रनों के बड़े मार्जिन से मात दी है, उससे मेहमान टीम भारत का पलड़ा भारी नजर आता है।

ENG vs IND दूसरे टी20 मैच में दोनों टीमों की प्लेइंग-XI

Team-mates get around Chris Jordan after he removed Deepak Hooda, England vs India, 1st T20I, Southampton, July 7, 2022

इंग्लैंड टीम: जेसन रॉय, जोस बटलर (कप्तान/विकेटकीपर), डेविड मालन, मोइन अली, लियाम लिविंगस्टोन, हैरी ब्रुक, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, टायमल मिल्स, रिचर्ड ग्लीसन, मैथ्यू पार्किंसन।

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली,, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर) दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार।