शुक्रवार 6 जुलाई को भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टी-20 मुकाबला कार्डिफ में खेला गया। एओन मॉर्गन की इंग्लिश ब्रिग्रेड पहले मुकाबले में आसान हार के बाद इस श्रृंखला में वापसी को बेताब थी।मॉर्गन ने टॉस जीत ब्लू टाइगर्स को बल्लेबाजी का मौक़ा दिया। भारतीय बल्लेबाजों का मोजूदा फॉर्म देख एक बड़े लक्ष्य की उम्मीद की जा रही थी। लेकिन मुकाबले के शुरुआती पलों में भारत को लगे एक के बाद एक तीन छटको ने इंग्लिश इरादों को शाफ़ जाहिर कर दिया।

धोनी, विराट ,रैना की बदौलत भारत को मिला सम्मानजनक स्कोर

भारतीय पारी के आखिरी ओवर में धोनी और पंड्या ने 22 अहम रन भारतीय खाते में जोड़े। जिसकी बदौलत टीम का स्कोर सम्मानजनक 148 रनों तक पहुंच गया। कप्तान विराट ने 47(38) , धोनी ने 32(24) और रैना ने 27(20) की पारी खेली। पहले मैच में सतक मारने वाले राहुल कवर्स के ऊपर से शॉट मारने के प्रयास में क्लीन बोल्ड हो गए।

अच्छी शुरुआत के बाद लड़खड़ाया इंग्लैंड

Pic credit: Getty images

149 रनों का पीछा करने उतरी इंग्लैंड टीम को आखिरी छह गेंदो पर 13 रन जीत के लिए चाहिए थे।इस रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड की शुरुवात काफी अच्छी रही। भारत को पेहली सफलता जैसन रॉय के रूप में उमेश यादव ने दिलाया। उसके बाद कप्तान विराट ने पिछले मुकाबले के इन्फॉर्म बल्लेबाज जोस बटलर का एक आसान कैच छोड़ दिया। लेकिन इस मौके का ज्यादा फायदा बटलर नहीं उठा पाए और उमेश के उसी ओवर में कप्तान विराट को कैच थमा बैठे।

उमेश यादव ने दिए इंग्लैंड को शुरुवाती छटके

Pic credit: Getty images

उमेश के दो विकेट के बाद चहल ने जो रुट को पवेलियन भेज मुकाबले को और रोमांचक बना दिया। एओन मॉर्गन ने 17(19) और बैरस्तोव ने 28(18) रनों की पारी खेली। इंग्लैंड के लिए एक तरफ से मैदान पर टिक्के रहे एलेक्स हेल्स। हेल्स 41 गेंदों पर 58 रनों की नाबाद पारी खेली। उमेश ने अपने चार ओवरों में 36 रन दे दो विकेट लिए।

आखिरी ओवर में थी 13 रनों की दरकार, स्ट्राइक पर थे एलेक्स हेल्स

इस रोमांचक मुकाबले में आखिरी ओवर ले कर आए भुवनेश्वर कुमार। भुवी के पास 13 रन बचाने की चुनौती थी और सामने थे एलेक्स हैल्स। अपने पिछले तीन ओवरों में भुवी ने केवल 7 रन ही दिए थे। ऐसा लग रहा था की 13 रन भुवी आराम से रोक जाएंगे। लेकिन हेल्स का इरादा कुछ और था। भुवी की पहली गेंद पर सीधा अंपायर के ऊपर से हैल्स ने एक लंबा छक्का दे मारा। अगली गेंद पर थर्ड मैन की दिशा में एक शानदार चौका। दो गेंद शेष रहते ही इंग्लैंड ने पांच विकेट से दूसरा टी-20 मुकाबला जीत सीरीज 1-1 से बराबर कर दिया है। अब निर्णायक मुकाबला रविवार 8 जुलाई को 6:30 बजे से खेला जाएगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *