Team India

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) को इंग्लैंड सीरीज के शुरु होने से पहले ही कई बड़े झटके लग चुके हैं। पहले शुभमन गिल चोटिल होकर भारत लौट आए हैं और फिर आवेश खान-वॉशिंगटन सुंदर को भी काउंटी इलेवन की ओर से प्रैक्टिस मैच में खेलते हुए इंजरी हुई। जिसके बाद अब रिपोर्ट्स के हवाले से खबर आ रही है कि श्रीलंका दौरे पर शानदार प्रदर्शन करने वाले सूर्यकुमार यादव व पृथ्वी शॉ को इंग्लैंड भेजने की बात कही है।

सूर्या,शॉ, जयंत भर सकते हैं इंग्लैंड के लिए उड़ान

Team India यादव

4 अगस्त से शुरु होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के 3 खिलाड़ी चोटिल होने के चलते सीरीज से बाहर हो चुके हैं। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल, तेज गेंदबाज आवेश खान व ऑफ स्पिन ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर का नाम शामिल है। सूर्यकुमार और जयंत यादव को चाहता है, जो बल्‍लेबाजी भी कर सके। पिंडली की चोट के चलते शुभमन गिल घर लौट चुके हैं। सुंदर और खान दोनों उंगली की चोट से जूझ रहे हैं।

इन खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट के लिए पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव व जयंत यादव को इंग्लैंड भेजा जा सकता है। इंडियन एक्‍सप्रेस की खबर के अनुसार भारतीय टीम मैनेजमेंट ने शुभमन गिल, ऑल राउंडर वाशिंगटन सुंदर और तेज गेंदबाज आवेश खान के रिप्‍लेसमेंट के रूप में दो ओपनर और एक ऑफ स्पिनर मांगा है।

श्रीलंका दौरे पर शानदार फॉर्म में दिखे सूर्या व शॉ

Team India

Team India के युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने अपना बेहतरीन फॉर्म जारी रखा और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। शॉ ने पहले मैच में 43 रनों की तूफानी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया था। इसके बाद दूसरे मैच में वह 13 रनों पर आउट हो गए, वहीं तीसरे मैच में उन्होंने 49 रनों की पारी खेली। यदि शॉ को इंग्लैंड भेजा जाता है, तो ये उनके पास टेस्ट टीम में वापसी करने का ये शानदार मौका होगा।

दूसरी ओर सूर्यकुमार यादव के लिए ये वनडे डेब्यू सीरीज थी और अपनी पहली ही सीरीज में उन्होंने प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीता है। पहले मैच में सूर्या ने 32*, दूसरे मैच में मुश्किल परिस्थितियों में 53 रन बनाए और तीसरे मैच में 40 रन की पारी खेली। तीनों मैचो में मिलाकर सूर्या ने 124 रन बनाए। बताते चलें, जयंत यादव का नाम इंग्लैंड भेजे जाने वाले खिलाड़ियों में गिना जा रहा है, जबकि वह लंबे वक्त से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बाहर चल रहे हैं।