England Probable XI vs India in Semi Final

IND vs ENG: टी 20 वर्ल्ड कप 2022 में गुरूवार यानि 10 नवम्बर को दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला एडिलेड में खेला जाना है. भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले इस मुकाबले में जीत के साथ फाइनल में अपनी जगह पक्की करने के इरादे से इंग्लैंड और भारत दोनों ही टीमें एक दूसरे के खिलाफ जमकर लड़ाई करने के लिए पूरी तरह तैयार है. तो आइए जानते हैं कि भारत के खिलाफ जोस बटलर किन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतर सकते हैं जो उन्हें फाइनल की टिकट दिलाने का माद्दा रखते हैं।

जोस बटलर और एलेक्स हेल्स करेंगे पारी की शुरुआत

348826

वर्ल्ड कप की शुरुआत से ही इंग्लैंड के लिए जोस बटलर और अलेक्स हेल्स पारी की शुरुआत करने की जिम्मेदारी निभाते आ रहे है. दोनों ही खिलाड़ी काफी अनुभवी है. जोस बटलर इस समय काफी शानदार फॉर्म में है आईपीएल के बाद से ही उनका बल्ला लगातार रन उगलता हुआ नज़र आया है. बटलर ने पिछले दोनों मैचों में टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है. वही पर अलेक्स हेल्स ने भी बटलर का बखूबी साथ दिया है. अलेक्स तेज़ गति से रन बनाते हुए मैदान के चारों तरफ शॉट्स लगाने में माहिर है श्रीलंका के खिलाफ पिछले मुकाबले में उन्होंने बेहद ही अहम पारी खेल कर टीम की जीत में काफी बड़ा योगदान दिया था. ऐसे में सेमीफाइनल (IND vs ENG) जैसे बड़े मुकाबले में दोनों ही खिलाड़ियों से एक बड़ी पारी की उम्मीद होगी.

डेविड मलान की जगह फिल साल्ट को मिल सकता है मौका

befunky 2022 10 3 15 20 39 1

नंबर तीन पर टीम के लिए दुनिया के सबसे बेहतरीन आलराउंडरों में से एक बेन स्टोक्स बल्लेबाज़ी करते हुए नजर आ सकते है. बेन ने श्रीलंका के खिलाफ पिछले मुकाबले में एक अच्छी ताबड़तोड़ पारी खेल कर टीम को जीत दिलवाई थी. शुरुआती मैचो में में खराब प्रदर्शन के बाद बेन ने अपनी फॉर्म हासिल कर ली है और अब उम्मीद है की वो भारत के खिलाफ बड़ी पारी खेलेंगे.

नंबर चार पर हैरी ब्रूक या फिल साल्ट बल्लेबाजी करने मैदान में उतरेंगे. दोनों ही खिलाड़ी इस नंबर के लिए आदर्श साबित हो सकते है. पारी की स्थिति के अनुसार दोनों में से किसी के भी बल्लेबाजी क्रम में बदलाव की उम्मीद की जा सकती है इसलिए इन दोनों में से कौन सा खिलाड़ी नंबर चार पर आयेगा फिल साल्ट का बेहतर नजर आते है.

नंबर पांच पर मैदान पर बड़े शॉट लगाने में माहिर लियाम लिविंगस्टोन नजर आ सकते है. आईपीएल में लिविंगस्टोन की छक्के लगाने  की क्षमता हम सभी ने देखी थी. वर्ल्ड कप में भी दो मौकों पर तेज़ी से रन बनाकर अपनी उपयोगिता साबित कर चुके है. ऐसे में सेमीफाइनल (IND vs ENG) जैसे बड़े मुकाबले में लिविंगस्टोन बड़ी पारी खेलकर टीम को जीत दिलवा सकते है.

मोईन अली निभाएंगे फिनिशर की भूमिका

348230

इंग्लैंड की टीम में स्पिन आलराउंडर के साथ एक फिनिशर की भी भूमिका निभाने वाले मोईन अली प्लेइंग 11 में काफी अहम साबित होते है. टी20 क्रिकेट में वो एक बड़ा नाम है जो किसी भी ओवर में अपने बल्ले से बड़े शॉट्स लगाकर मैच का रिजल्ट बदल सकते है. साथ ही अली की सबसे बड़ी खासियत है उनका बल्लेबाज़ी में बदलाव के बाद भी शानदार प्रदर्शन करना. वर्ल्ड कप में भी वो नंबर तीन पर भी बल्लेबाज़ी कर चुके है और नंबर 6 पर भी ऐसे में रन गति को ध्यान में रखते हुए मोईन अली टीम के लिए कर पोजीशन में असरदार साबित हो सकते है.

क्रिस जॉर्डन की हो सकती है टीम में एंट्री

befunky 2022 10 3 15 15 38 1

इंग्लैंड की गेंदबाज़ी की बात करे तो टीम में यहाँ पर एक बदलाव देखने को मिल सकता है. पिछले मुकाबले में टीम के स्टार गेंदबाज़ मार्क वुड अपने कोटे के चार ओवर भी पुरे नहीं कर सके और उनके चोट से परेशान होने की जानकारी सामने आ रही थी. ऐसे में टीम मैनेजमेंट उनकी जगह प्लेयिंग 11 में क्रिस जॉर्डन को मौका दे सकती है. उन्होंने अभी तक वर्ल्ड कप एक भी मुकाबला नहीं खेला है ऐसे में उनपर (IND vs ENG) अच्छे प्रदर्शन का दबाव होग. इसके साथ क्रिस वोक्स और सैम करन पर तेज़ गेंदबाज़ी की काफी जिम्मेदारी रहेगी.

स्पिन की बात करे तो टीम में आदिल रशीद और मोईन अली के हाथों में स्पिन गेंदबाज़ी की कमान होगी. आदिल ने जहाँ अभी तक 4 मैचों में 1 विकेट अपने नाम किये है वही पर मोईन का खता अभी भी खाली है. ऐसे में दोनों ही खिलाड़ियों से काफी उम्मीद लगाई जा रही है. इसके अलावा लिविंगस्टोन भी एक पार्ट टाइम बॉलर के तौर पर टीम के लिए उपयोगी साबित हो सकते है.

IND vs ENG में ऐसी हो सकती है इंग्लैंड की प्लेइंग-XI

IND vs ENG

एलेक्स हेल्स, जोस बटलर, फिल साल्ट, बेन सटके, हैरी ब्रूक, लियाम लिविंगस्टोन, मोईन अली, सैम करन, क्रिस वोक्स, आदिल रशीद, क्रिस जॉर्डन