Joe Root

भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच खेले जा रहे लॉर्ड्स टेस्ट मैच का तीसरा दिन खत्म हो चुका है और ये दिन पूरी तरह से इंग्लैंड ने अपने नाम किया। Team India के बनाए 364 रनों के स्कोर से आगे निकलकर इंग्लैंड ने 27 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। मानो अब मैच भारत के हाथों से निकलता दिख रहा है। यदि भारत को मैच में फिर से कब्जा जमाना है, तो तेजी से रन बनाने होंगे।

इंग्लैंड ने हासिल कर ली 27 रनों की बढ़त

Team India

दूसरे दिन के अंत में इंग्लैंड का स्कोर 119-3 का था। यहीं से हुई आज के दिन की शुरुआत और इंग्लैंड ने जिस तरह से बल्लेबाजी की, उसकी जितनी तारीफ की जाए, वह कम ही होगा। कप्तान जो रूट ने तो आज Team India गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिए और तो और कप्तान का साथ पाकर बाकी बल्लेबाज भी साहस के साथ भारतीय गेंदबाजों का सामना करते दिखे। तीसरे दिन में एक छोर पर कप्तान रूट डटे रहे।

वहीं दूसरे छोर पर मोहम्मद सिराज ने जॉनी बेयरस्टो को 57 (107) रनों पर आउट कर रूट और बेयरस्टो के बीच 121 रनों की साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद इशांत शर्मा का विकेट का खाता खुला और उन्होंने जोस बटलर को 23 (42) पर बोल्ड कर दिया। इसके बाद मोईन अली के रूप में भारत को 6वां विकेट मिला, जब इशांत ने 27 (72) पर आउट कर दिया। सैम करन को इशांत ने गोल्डन डक पर आउट किया और लय में वापसी की। लेकिन इन सबके बीच इंग्लिश कप्तान रूट डटे रहे। ओली रोबिन्सन 6 (22) पर मोहम्मद सिराज का शिकार हुए।

आखिर में बल्लेबाजी करने आए जेम्स एंडरसन ने अपने कप्तान का बखूबी साथ निभाया। हालांकि भारतीय गेंदबाजों ने दिन खत्म होने से पहले आखिरी गेंद पर शमी ने एंडरसन को बोल्ड कर इंग्लिश पारी को 391 पर समेट दिया। पूरे दिन जो रूट ने बल्लेबाजी की और रूट का स्कोर 180 (321) रनों की काबिल-ए-तारीफ पारी खेली। इंग्लैंड ने पहली पारी में 391 रन बनाए और इंग्लिश टीम के पास 27 रनों की बढ़त है।

भारतीय गेंदबाजों ने किया संघर्ष

Team India

जहां, पहले टेस्ट मैच में भारतीय तेज गेंदबाजों का जलवा देखने को मिला था, वहीं लॉर्ड्स टेस्ट की पहली पारी में Team India के गेंदबाज संघर्ष करते दिखे। दूसरे दिन तो भारतीय गेंदबाजों ने 3 विकेट चटका लिए थे। लेकिन तीसरे दिन तो मानो इंग्लिश बल्लेबाजों के सामने भारतीय पेसर्स की बोलती बंद हो गई।

इस मैच में इशांत शर्मा के खाते में 3, मोहम्मद सिराज ने 4 व मोहम्मद शमी ने 2 विकेट चटकाया है। वहीं जसप्रीत बुमराह व रविंद्र जडेजा का अब तक खाता नहीं खुल सका है।