कार्डिफ में हुए रोमांचक टी-20 मुकाबले में भारत को हरा इंग्लैंड ने इस श्रृंखला को बराबरी पर ला दिया है। पहले मुकाबले में भारत ने 8 विकेट से जीत दर्ज की , तो वहीं दूसरे मुकाबले में उन्हें 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। टी-20 का आखिरी मुकाबला बिस्टल में रविवार शाम 6:30 बजे से खेला जाना है। दोनों टीम इस निर्णायक मुकाबले को जीत ये श्रृंखला अपने नाम करना चाहेगी।

ऐसे में इस जीत का सितारा बनने का सपना हर खिलाड़ी देख रहा होगा। लेकिन इस सीरीज के खलनायक बनने के प्रबल दावेदारों में अब तक ये तीन खिलाड़ी शुमार है। आइए डालते है इन पर एक नजर।

#1. के एल राहुल

Pic credit: Getty images

पंजाब किंग्स- 11 का ये सितारा आईपीएल की शान रहा।आईपीएल में अपने फैंस की संख्या बढ़ाने वाले के एल राहुल अब तक अन्तराष्ट्रीय टी-20 में दो शतक मार चुके है। जिसमें एक सतक उन्होंने हालही में पहले टी-20 मुकाबले में इंग्लैंड के विरुद्ध मारा है। तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला में अब तक के एल राहुल रनों की सूची में सबसे ऊपर है।

Pic credit: Getty images

पहले मुकाबले में 54 गेंदो पर 101 रनों की पारी खेलने वाले राहुल, दूसरे मुकाबले में फ्लॉप रहे। लेकिन दो मुकाबलों बाद भी 107 रनों के साथ राहुल “मैन ऑफ द सीरीज” के प्रबल दावेदार है। अगर रविवार को राहुल का बल्ला चलता है तो मैन ऑफ द सीरीज की अपनी दावेदारी वो और मजबूत कर सकते है।

#2. कुलदीप यादव

Kolkata: India’s bowler Kuldeep Yadav celebrates his hat trick against Australia during 2nd ODI cricket match at Eden Garden in Kolkata on Thursday. PTI Photo by Ashok Bhaumik (PTI9_21_2017_000201B) *** Local Caption **

मौजूदा दौर में भारत के बेहतरीन रिस्ट लेग स्पिनर कुलदीप यादव ,इंग्लैंड के विरुद्ध हो रही टी-20 श्रृंखला में मैन ऑफ द सीरीज की दौड़ में है। अब तक इस श्रृंखला में कुलदीप दो मैचों में 5 विकेट ले इस टूर्नामेंट के सबसे सफल गेंदबाज है। हालाकि ये पांचो विकेट उन्हें पहले मुकाबले में मिले थे। दूसरे मुकाबले में वो विकेट लेने में नाकाम रहे थे।

Pic credit: Getty images

रविवार को कुलदीप के पास अपनी विकेट संख्या बढ़ाने का एक अच्छा अवसर रहेगा। अगर वो अच्छा खेल दिखा जाते है, तो ये टाइटल उनके नाम भी हो सकता है। कुलदीप ने मेनचेस्टर में हुए पहले टी-20 मुकाबले में इंग्लैंड की रीढ़ की हड्डी तोड़ के रख दी थी। उन्होंने अपने कैरियर की सबसे बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए टी-20 में पहली बार 5 विकेट लिए थे।

#3. जोस बटलर

Pic credit: Getty images

बटलर आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते है। बटलर का बल्ला भी आईपीएल से ही रन उगलता दिख रहा है। मेनचेस्टर में इंग्लैंड पर भारत ने आसान जीत दर्ज की थी। इंग्लैंड की तरफ से उस मुकाबले में बटकर का बल्ला ही चला था। बटलर ने उस मुकाबले में 69 रनों की पारी खेली थी।

Jos butler-credits-given-to-ipl-for-test-success
Indian express

दूसरे मुकाबले में बटलर कुछ खाँस कमाल नहीं कर पाए और मात्र 14 रन के निजी स्कोर पर उमेश यादव के शिकार हो गए। अब तक दो पारियों में बटलर कुल 83 रन मार चुके है। इस श्रृंखला में रनों की दौड़ में भारत के के एल राहुल से बटलर सिर्फ 24 रन पीछे है। आखिरी मुकाबले में अगर बटलर का बल्ला चलता है तो वो भी मैन ऑफ द सीरीज अपने नाम कर सकते है।

इन तीनों को पीछे छोड़ ये भी बन सकते है मैन ऑफ द सीरीज

Pic credit: PTI

वैसे इन तीनों के अलावा विराट कोहली और उमेश यादव भी मैन ऑफ द सीरीज की दौड़ में है। दो मैचों में जहाँ कोहली के नाम 67 रन है ,तो वही उमेश यादव चार विकेट के साथ कुलदीप से बस 1 विकेट पीछे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here