ed60a 16311174195438 800

मैच डिटेल्स:

EN-W vs NZ-W

EN-W vs NZ-W के बीच टी-20 श्रंखला का तीसरा और निर्णायक मैच 9 सितंबर को खेला जाएगा। यह मैच The Cooper Associates County Ground, Taunton. में खेला जाएगा। यह मैच रात 11:00 शुरू होगा। इस मैच का सीधा प्रसारण व अपडेट Fancode app और cricketaddictor.com पर उपलब्ध रहेगा।

मैच प्रीव्यू:

दूसरे मैच में NZ-W  ने शानदार प्रदर्शन करते हुए EN-W  को 4 विकेट से हराकर श्रृंखला में 1-1 की बराबरी कर ली है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी EN-W  टीम ने डेनिएल व्याट की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत 127 रन बनाए, वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी NZ-W  टीम  सोफी डिवाइन  की 50 रन की पारी की बदौलत मैच जीतने में कामयाब रही। दोनों टीमें अब श्रृंखला में बराबरी पर हैं इस अंतिम और निर्णायक मैच में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है। 

मौसम रिपोर्ट: 

mosum 4

आसमान में बादल छाए रहेंगे बारिश होने की भी संभावना है। तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

पिच रिपोर्ट: 

पिछले कुछ मुकाबलों के अनुसार यह पिच बल्लेबाजी के अनुकूल नजर आई है। इस पिच पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना सही निर्णय रहेगा। 

पहली पारी का औसत स्कोर:

पहली पारी में बल्लेबाजी करना आसान नजर आया है। यहां पर पहली पारी का औसत स्कोर 168 रन है। 

लक्ष्य का पीछा करते हुए रिकार्ड: 

दूसरी पारी में बल्लेबाजी थोड़ी  मुश्किल नज़र आई है। इसीलिए यहां पर लक्ष्य का पीछा करते हुए 40 प्रतिशत मुकाबले जीते गए हैं।

संभावित एकादश EN-W:

डेनियल वायट, टैमी ब्यूमोंट, नताली स्किवेर (c), एमी जोन्स (wk), सोफिया डंकले, मैया बाउचर, सोफी एक्लेस्टोन, सारा ग्लेन, मैडी विलियर्स,नताशा फ़ारेंट , फ्रेया डेविस।

संभावित एकादश NZ-W:

सूजी बेट्स, सोफी डिवाइन (c), एमी सैटरथवेट, मैडी ग्रीन, ब्रुक हॉलिडे, केटी मार्टिन (wk), हॉली जेन्सेन, थाम्सिन न्यूटन, हन्ना रोवे, जेस केर, लेह कास्पेरेक।

ड्रीम टीम टॉप पिक्स:

टैमी ब्यूमोंट; ये इंग्लैंड टीम की प्रमुख बल्लेबाज हैं इन्होंने पहले मैच में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 65 गेंदों में 97 रन बना

सोफी डिवाइन; ये न्यूजीलैंड टीम की कप्तान है और काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ी है पिछले मैच में इन्होंने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए 2 विकेट लिए और 50 रन बनाए जिसके बदौलत टीम मैच जीतने में कामयाब रही ये कभी भी बड़ा स्कोर कर सकती हैं इसलिए इनका ड्रीम टीम में होना आवश्यक है।

नताली स्किवेर; ये इंग्लैंड टीम की सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर हैं। इन्होंने हाल ही में खत्म हुए THE HUNDRED WOMEN  टूर्नामेंट में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 220 रन बनाए हैं। ये काफी अच्छी लय में नजर आ रही है पहले मैच में इन्होंने 14 रन बनाए और 1 विकेट लिया इस मैच में भी यह बल्ले और गेंद से अच्छा योगदान कर सकती हैं। 

सूजी बेट्स; न्यूजीलैंड टीम की सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं ईन्होंने अपने T20 कैरियर में 3301 रन बनाए हैं और 50 विकेट लिए हैं इस मैच में  ये न्यूजीलैंड टीम के तरफ से बहुत महत्वपूर्ण खिलाड़ी रहने वाली है।

सोफी एक्लेस्टोन; ये काफी बेहतरीन ऑफ स्पिन गेंदबाज है इन्होंने ICC T20 World Cup 2020  टूर्नामेंट में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 14 विकेट लिए  पहले मैच में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 2 विकेट लिए इस मैच में भी टीम को इनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।

नताशा फ़ारेंट; ये काफी बेहतरीन गेंदबाज हैं इन्होंने THE HUNDRED WOMEN  टूर्नामेंट में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया है पिछले मैच में भी इन्होंने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 2 विकेट लिए इस मैच में यह ड्रीम टीम में एक ट्रंप कार्ड साबित हो सकती है। 

कप्तान/उपकप्तान विकल्प: 

कप्तान:नताली स्किवेर,सोफी डिवाइन,टैमी ब्यूमोंट

उपकप्तान:सूजी बेट्स,सोफी एक्लेस्टोन,नताशा फरेंट

ड्रीम 11 टीम 1: 

Screenshot 2021 09 09 1.13.15 PM

विकेटकीपर:एमी जोन्स

बल्लेबाज:टैमी ब्यूमोंट, एमी सैटरथवेट,डेनियल वायट

आल राउंडर : नताली स्किवेर,सोफी डिवाइन,हेले जेन्सेन

गेंदबाज:सोफी एक्लेस्टोन,लेह कास्पेरेक, मैडी विलियर्स,नताशा फ़ारेंट

ड्रीम 11 टीम 2:

Screenshot 2021 09 09 1.21.48 PM

विकेटकीपर:एमी जोन्स

बल्लेबाज:टैमी ब्यूमोंट, एमी सैटरथवेट,डेनियल वायट

आल राउंडर : नताली स्किवेर,सोफी डिवाइन,हेले जेन्सेन

गेंदबाज:सोफी एक्लेस्टोन,लेह कास्पेरेक, मैडी विलियर्स,नताशा फ़ारेंट

विशेषज्ञ सलाह: 

इस पिच पर  बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को मदद प्राप्त होती है ऐसे में  नताली स्किवेर,सोफी डिवाइन

कप्तान और उपकप्तान के तौर पर सबसे सही विकल्प रहेंगी। 

संभावित विजेता:

 EN-W के मैच जीतने की संभावना ज्यादा है।

 

Ashish Khudania

Am a blog writer