रोहित शर्मा
image credit: instagram

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज व हिट मैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा इन दिनों ख़बरों में बने हुए हैं. आईपीएल में पहले अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन न कर पाने के कारण इनकी जमकर आलोचना हुई. इसके बाद अभी यो-यो टेस्ट को लेकर मीडिया में रोहित को लेकर ख़बरें चल रही थीं. जिसपर रोहित ने भी लोगों व मीडिया को अपने काम से काम रखने की नसीहत दे डाली. रोहित मौजूदा समय में इंग्लैंड दौरे पर तो गए हैं लेकिन उनका फार्म कुछ अच्छा नहीं रहा है. हालांकि रोहित लिमिटेड ओवर क्रिकेट के बेताज बादशाह है इसपर किसी को शक नहीं होना चाहिए. रोहित ने अपने करियर में ऐसे कई रिकॉर्ड बनाए हैं जो हर बल्लेबाज का सपना होता है .
रोहित
लेकिन क्रिकेट में फार्म की दिक्कत हर दिग्गज खिलाड़ी के साथ आती है. रोहित के साथ भी इन दिनों कुछ ऐसा ही है. हालांकि हिट मैन को खुद पर भरोसा है कि जल्द ही वे अपने पुराने लय में नज़र आयेंगे. रोहित ने अपने मंसूबे सोशल मीडिया पर भी जाहिर कर दिए हैं. रोहित ने हाल ही में एक पोस्ट किया है जिसे फैन्स द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है.

रोहित शर्मा ने सोशल मीडिया पर अपने डेब्यू को लेकर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है कि, “जीवन का चक्र हमेशा ही पूरा होता है. आज के दिन उस साल मैंने भारत के लिए डेब्यू किया था. जल्द ही मैं वहां होंगा, जहाँ से ये सब शुरू हुआ था.”

बता दें रोहित दुनिया के एकलौते बल्लेबाज हैं जिनके नाम वनडे क्रिकेट इतिहास में तीन दोहरे शतक दर्ज हैं. इसके अलावा वे भारत की तरफ से टी-20 में सबसे तेज़ शतक बनाने का रिकॉर्ड भी दर्ज है.

इस बात पर भड़के थे रोहित

हाल में ही रोहित के यो यो टेस्ट में फेल होने की ख़बरें मीडिया में छाई हुई थी. जिसके बाद रोहित शर्मा ने अपने आलोचकों पर निशाना साधा था.

उन्होंने ट्वीट किया था, “मैं अपना समय कहां और कैसे बिताता हूं, इस बारे में किसी को दखल देने का हक नहीं है. जब तक मैं नियमों का पालन करता हूं, तब तक मुझे अपने तरीके से समय बिताने का अधिकार है. असल मुद्दों पर चर्चा करिए.कुछ चैनलों को मैं बताना चाहूंगा कि यो-यो टेस्ट में सफल होने के लिए मुझे एक मौका मिला जो आज था.”


इससे पहले बीसीसीआई ने रोहित के यो-यो टेस्ट में क्वालीफाई नहीं करने की स्थिति में टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को विकल्प के तौर पर तैयार रहने के लिए कहा था.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *