Eion Morgan-RCB

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स (RCB vs KKR) के बीच खेला गया एलिमिनेटर मुकाबला बेहद रोमांचक रहा. इयोन मोर्गन (Eion Morgan) की टीम ने इस मुकाबले में शानदार जीत हासिल की है. टॉस जीतकर कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने पहले बल्लेबाजी का फैसला करते हुए केकेआर को गेंदबाजी का न्योता दिया था. उनका यह फैसला टीम के लिए सही साबित नहीं हुआ और केकेआर शुरू से ही दबाव बनाने में कामयाब रही. 7 विकेट के नुकसान पर आरसीबी ने केकेआर के सामने 139 रन का लक्ष्य रखा था. जिसका पीछा करने उतरी कोलकाता ने इस मैच को 4 विकेट से जीत लिया.

आरसीबी के हाथ से केकेआर ने छीनी जीत

Eion Morgan

इस मैच में टॉस हारकर पहले फिल्डिंग करने उतरी केकेआर ने आरसीबी पर दबाव बनाए रखा. पहले गेंदबाजी करते हुए बल्लेबाजों को रन बनाने से रोका और एक भी बड़ी साझेदारी नहीं करने दी. इसमें बड़ी भूमिका सुनील नरेन ने निभाई. उन्होंने अपने 4 स्पेल में 4 महत्वपूर्ण विकेट झटके. ग्लेन मैक्सवेल भी एक बड़ी पारी खेलने से चूक गए और मैच केकेआर के हाथ में आ गया. हालांकि इस मुकाबले में रोमांच आखिरी ओवर तक था.

लेकिन, इयोन मोर्गन (Eion Morgan) और शाकिब अल हसन की सूझबूझ ने कोलकाता के फैंस को खुश कर दिया. वहीं आरसीबी को शिकस्त के साथ ही इस टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है. कप्तान के तौर पर आरसीबी को खिताब दिलाने में विराट कोहली नाकाम रहे और अब ये मौका उन्हें दोबारा नहीं मिलेगा. क्योंकि उन्होंने कप्तानी छोड़ने का ऐलान टूर्नामेंट से पहले ही कर दिया था. ऐसे में वो अगले साल बैंगलोर की ओर से खिलाड़ी के तौर पर खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं.

जीत के बाद केकेआर के कप्तान ने खिलाड़ियों को लेकर कही ये बात

4y6tjnhn

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मिली जीत के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान इयोन मोर्गन (Eion Morgan) ने मैच प्रजेंटेशन में बात करते हुए कहा कि,

“नारायण ने बढ़िया गेंदबाजी की. पावरप्ले में चीजें हमारे हक में नहीं जाने के बाद हमने अच्छी वापसी की. दूसरी पारी में हमेशा हमने मैच पर अपनी पकड़ बनाए रखी थी जो हमारे काम आया. मैं बहुत ख़ुशनसीब हूं कि हमारे पास तीन विश्व स्तरीय स्पिन गेंदबाज हैं. जिस हिसाब से पिच खेल रही थी हम जानते थे कि हमें बल्लेबाजी में गहराई की जरूरत थी.

हमारे लिए अगले मैच में भी पिच को देखकर अपने खेल को अनुकूलित करने की आवश्यकता होगी. हमने जो निरंतरता दिखाई है उसने सभी को चौंकाया है. खिलाड़ियों ने दूसरे चरण में आत्मविश्वास दिखाया है और अच्छा प्रदर्शन किया है”.