ehsan mani-T20 world cup

कोरोना महामारी का ग्रहण क्रिकेट पर इस कदर लगा है कि, अभी तक टी-20 वर्ल्ड कप (t20 world cup 2021) को लेकर भी तस्वीरें साफ नहीं हो सकी हैं. हालांकि 1 जून को हुई आईसीसी की मीटिंग में भारत को ही इस टू्र्नामेंट की मेजबानी सौंपी गई है. लेकि, इस पर विचार करने के लिए बोर्ड को कुछ वक्त भी दिया गया है. हालांकि, इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) के चेयरमैन एहसान मनी (ehsan mani) की तरफ से दिए गए बयान के बाद सवालों का बाजार फिर से गर्म हो गया है. इस बयान के बाद फिर से क्रिकेट प्रेमियों के दिमाग में कई तरह के सवाल उठने लगे हैं.

विश्व कप को लेकर फिर से आई सवालों की बौछार

ehsan mani

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) के चेयरमैन एहसान मनी (ehsan mani) का कहना है कि, भारत में कोरोना वायरस के हालात को देखते हुए इस टूर्नामेंट को यूएई में आयोजित कराया जाएगा. फिलहाल बीते महीने ही बीसीसीआई (BCCI) की ओर से ये ऐलान किया गया था कि,

आईपीएल 2021 का दूसरा चरण सितंबर-अक्टूबर में मानसून की वजह से यूएई में होगा. फिलहाल आईसीसी (ICC) ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड को टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन पर फैसला करने के लिए अभी 28 जून तक समय दिया है. क्योंकि कोरोना की तीसरी लहर के खतरे को देखते हुए अभी टूर्नामेंट के भारत में होने पर संशय बना हुआ है.

पीसीबी चेयरमैन ने दिया ऐसा बयान

photo 2021 06 05 15 53 34

हाल ही में thenews.com.pk के हवाले से आई एक खबर के मुताबिक, एहसान मनी (ehsan mani) ने अपने हालिया बयान में कहा है कि, आईसीसी टी20 विश्व कप, जो भारत में होना था, अब यूएई में आयोजित किया जा रहा है. यहां तक कि, भारतीय बोर्ड को आईपीएल 2021 के बाकी मैच भी यूएई में ही कराने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है. इसके साथ ही उन्होंने अपने इस बयान में ये बात भी कही है कि,

पीसीबी के पास भी पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2021) के बाकी बचे मैचों को यूएई में कराने के अलावा किसी भी तरह का ऑप्शन नहीं था. पीएसएल के बाकी मुकाबलों की शुरूआत एक बार फिर 9 जून से हो रही है. एहसान मनी (ehsan mani) ने ये बात भी कही कि, इस वक्त जब पूरी दुनिया एक बड़े स्वास्थ्य संकट का सामना कर रही है तो, खिलाड़ियों और अधिकारियों की सुरक्षा सर्वोपरि होनी चाहिए. हम कोई जोखिम नहीं ले सकते.

ऑस्ट्रेलिया में होना था पहले इस टूर्नामेंट का आयोजन

photo 2021 06 05 15 56 40

भारत से पहले टी20 वर्ल्ड कप (t20 world cup 2021) ऑस्ट्रेलिया में आयोजित कराने का फैसला किया गया था. लेकिन साल 2021 में कोरोना के चलते हालात बेहद खराब हो चुके थे. इसलिए इस टूर्नामेंट तो आगे के लिए टाल दिया गया था. कोरोना से हालात ठीक होने के बाद इसकी मेजबानी भारत के हाथों में सौंपी गई है. इस टूर्नामेंट की शुरूआत 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक होगा. इसमें कुल 16 टीमें हिस्सा लेंगी. जबकि कुल 45 मैच होंगे. लेकिन, भारत में इसके आयोजन को लेकर एक बार फिर से अटकलें तेज हो गई हैं.