Ehsan Mani-Rameez Raja

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष एहसान मनी (Ehsan Mani) का कार्यकाल पूरा हो चुका है, जिसकी चर्ता काफी समय से हो रही थी. उनकी जगह इस पद पर किसकी नियुक्ति होगी अभी तक इस खबर की कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है. लेकिन, इसी पीसीबी अध्यक्ष को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई है.

पीसीबी के अध्यक्ष ने अपना पद छोड़ने का किया फैसला

Ehsan Mani

दरअसल पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष पद से गुरुवार को उन्होंने हटने का फैसला किया है. उनका तीन साल का कार्यकाल पूरा हो चुका है. इस बीच की पुष्टि खुद पीसीबी के एक अधिकारी ने की है. अधिकारी का कहना है कि, वो अब वो बोर्ड के चेयरमैन नहीं होंगे क्योंकि उनका कार्यकाल 25 अगस्त को समाप्त हो गया है. इस बारे में उन्होंने कहा कि, ‘‘हम इस पर कुछ और टिप्पणी नहीं कर सकते क्योंकि नए चैयरमैन के चुनाव के लिए अधिसूचना प्रधानमंत्री ही जारी करेंगे.’’

photo 2021 08 26 18 01 36

वेबसाइट ‘क्रिकबज’ के हवाले से आई एक रिपोर्ट की माने तो, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा (Rameez Raja) अब एहसान मनी (Ehsan Mani) की जगह लेंगे. रमीज राजा के अध्यक्ष बनने का निर्णय पीएम इमरान खान के साथ हुई मीटिंग के बाद लिया गया है. जिन्होंने पीसीबी में बदलाव को हरी झंडी दिखाई है. प्रधानमंत्री इमरान खान इस समय बोर्ड के संरक्षक हैं. इस सिलसिले में राजा और मनी ने 23 अगस्त को पीएम से मुलाकात की थी. रमीज ने बैठक के बाद बताया था, “मैंने इमरान खान को अपने प्लान के बारे में बता दिया है. वह इस पर निर्णय लेंगे. मुझे प्रधानमंत्री के ऑफिस के फैसले का इंतजार है”.

रमीज राजा ने की इस खबर पुष्टि

photo 2021 08 26 18 00 57

क्रिकबज ने अपनी जारी की गई रिपोर्ट में यह भी लिखा है कि, रमीज ने इस बात की पुष्टि कर दी है. इस बारे में उन्होंने कहा कि, लक्ष्य पाकिस्तान क्रिकेट के जीपीएस को दोबारा सेट करना है. राजा इससे पहले पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी भी रह चुके हैं. समाचार एजेंसी पीटीआई ने कुछ दिन पहले पीसीबी के सूत्रों के हवाले से ऐसी जानकारी दी थी कि, एहसान की जगह रमीज अगले अध्यक्ष हो सकते हैं.

photo 2021 08 26 18 03 50

इसके साथ ही पाकिस्तानी मीडिया की ओर से यह दावा किया गया था कि, एहसान मनी (Ehsan Mani) के कार्यकाल में किसी भी तरह की बढ़ोतरी नहीं होने वाली है. यह फैसला देश के प्रधानमंत्री और विश्व कप विजेता दिग्गज कप्तान इमरान खान ने खुद लिया है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, यहां पर पीएम ही पीसीबी के संरक्षक होते हैं और नियुक्तियों से जुड़ा अंतिम फैसला उन्हीं के द्वारा किया जाता है. इसलिए इमरान का निर्णय बोर्ड को स्वीकार करना होगा. नए अध्यक्ष के तौर पर वो रमीज राजा का नाम भी सुझा रहे हैं.